World Cup 2019 : ICC ने घर पर टिकट प्रिंट करने की दी अनुमति

0

क्रिकेट मैच के दीवानो के लिए एक बेहद ही अच्छी खबर आई है। दरअसल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने अब दर्शकों को घर पर ही विश्वकप की टिकट प्रिंट करने की मंजूरी दी है। हाल ही में ट्रेंट ब्रिज में हुए टिकट विवाद के बाद ICC ने यह फैसला लिया है। आईसीसी के इस फैसले के पहले तक दर्शकों को विश्वकप के दौरान जारी मैच की टिकट के लिए घंटों तक लाइन में खड़े रहना पड़ता था। अब ICC के इस फैसले के बाद दर्शकों को लाइन में नहीं लगना पड़ेगा।

WC 2019 SA vs BAN Match 5 : अपनी पहली जीत दर्ज करेगा साउथ अफ्रीका!

गौरतलब है कि शुक्रवार को पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए मैच के दौरान आईसीसी को काफी शर्मिंदगी उठानी पड़ी थी। दरअसल इंग्लैंड में खेले जा रहे विश्वकप के इस मैच के दौरान ICC अपने दर्शकों को प्रिंट टिकट उपलब्ध कराने में असमर्थ रही थी। इतना ही नहीं पाकिस्तान की पहली पारी समाप्त होने तक दर्शकों को लाइने में लगे रहना पड़ा था। इसके बाद आईसीसी की तरफ से कहा गया कि जिन दर्शकों को लाइन में लगा रहना पड़ा और वे खेल देखने मैदान तक नहीं पहुंच पाए उन्हें टिकट का पैसा रिफंड किया जाएगा। एक न्यूज़ चैनल से बात करते हुए ICC की महाप्रबंधक (रणनीति व संचार) क्लेयर फुर्लोग ने कहा, “ऐसे में जब काफी संख्या में टिकटों की बिक्री हो चुकी है तो आईसीसी ने विश्व कप में टिकटों को लेकर प्रशंसकों को होने वाली चिंताओं को दूर करने के लिए कई सारे ऐहतियाती कदम उठाए हैं।”

World Cup 2019 Anthem Way O Way O : रिलीज़ हुआ विश्व कप का नया गाना

आगे उन्होंने कहा, “हमने कई सारे ऐहतियाती कदम उठाए हैं, जिसमें दर्शकों को घर से प्रिंट वाली टिकट लाने की भी अनुमति शामिल है। भारी संख्या में टिकटों की बिक्री हो चुकी है, लेकिन अगर किसी दर्शक को टिकट नहीं मिला है तो इसके लिए हमने आयोजन स्थल पर तैयारियां की है।” घर से प्रिंट करने वाली बात पर जब उनसे नकली टिकटों के बारे में सवाल किया गया तब उन्होंने कहा, “एक बार जब टिकट प्रिंट हो जाता है तो फिर यह दोबारा नकली प्रिंट नहीं हो सकता है। नकली टिकटों को रोकने के लिए कई सारे सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं।”

WC 2019 AUS vs AFG Match 4 : ऑस्ट्रेलिया को लगा दूसरा झटका

Share.