5 मार्च 2024

बीरा इंटरनेशनल स्कूल, आदित्यपुर: 100 छात्रों को इस सत्र में निःशुल्क प्रवेश का अब मौका मिलेगा।

1 min read

आदित्यपुर: इस वर्ष बीरा इंटरनेशनल स्कूल, सरायकेला खरसावां जिले का एकमात्र सिंगापुर शिक्षा आधारित स्कूल, ने 100 छात्रों को मुफ्त प्रवेश देने का निर्णय किया है। इसके साथ ही, नए सत्र में 9वीं कक्षा की भी शुरुआत होने जा रही है। यह स्कूल जिले का पहला इंटरनेशनल स्कूल है जो छात्रों को निवास के लिए सुविधाजनक हॉस्टल प्रदान करता है, और यहां विद्यार्थियों को न बस्ते का बोझ उठाना पड़ता है और न ही टिफिन बॉक्स की आवश्यकता है।

स्कूल के निदेशक, राम दयाल महतो, ने बताया कि इस स्कूल में विद्यार्थियों को डिजिटल शिक्षा दी जाती है और उन्हें स्पोर्ट्स, अन्य गतिविधियों के साथ-साथ मेडिटेशन और पौधों की बागवानी की शिक्षा भी मिलती है। यहां विद्यार्थियों को अध्ययन के लिए एक अनुकूल माहौल प्रदान किया जाता है।

इसके साथ ही, वर्ष 2023 की साइंस ओलंपियाड फाउंडेशन की प्रतियोगिता में स्कूल के 40 छात्रों ने हिस्सा लिया है, जिनमें 12 विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल मिला है। इससे छात्रों की ऊर्जा में नई ऊर्जा आई है और उन्हें प्रोत्साहित किया जा रहा है।

इस स्कूल में प्रवेश के लिए तैयारी के लिए ग्रेड वन शिक्षक भी हैं, जो छात्रों को उनके लक्ष्य के अनुसार शिक्षण देते हैं। यहां विभिन्न विद्यालयों की तैयारी भी की जाती है जैसे कि नेतरहाट, सैनिक स्कूल, नवोदय स्कूल, मिलिट्री स्कूल, एनडीए, इंदिरा गांधी बालिका विद्यालय, आरआई एमसी देहरादून आदि।