X

2019 में मोदी को नहीं जीतने दूंगी

0

635 views

लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को एकजुट करने की कोशिशों में जुटीं कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष और पार्टी संसदीय दल की नेता सोनिया गाँधी ने शुक्रवार को भाजपा और मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। सोनिया ने आरोप लगाया कि भाजपा ने कांग्रेस की छवि एक मुस्लिम पार्टी के तौर पर गढ़ी, जिससे पार्टी को चुनाव में नुकसान हुआ। सोनिया गाँधी ने एक कार्यक्रम में ये बातें कही|

उन्होंने कहा कि “कांग्रेस नेता और वह स्वयं मंदिर जाती रही हैं।” पार्टी अध्यक्ष का पद छोड़ने के बाद यह पहला मौका था जब उन्होंने एक गहरे आत्मविश्लेषी भाषण में अपने बच्चों, अपनी कमियों और भारत में लोकतंत्र की भूमिका समेत कई विषयों पर बात की।

शुक्रवार को एक कार्यक्रम में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने साफ तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि “लोकतंत्र में चर्चा और मतभेद दोनों स्वीकार्य हैं लेकिन एकालाप नहीं।” उन्होंने कहा कि 2019 में उनकी पार्टी सत्ता में वापसी करेगी और कांग्रेस का मुख्य मुद्दा मोदी सरकार द्वारा किए गए वादे होंगे।

सोनिया ने पूछा, “क्या भारत 26 मई 2014 से पहले पूरी तरह एक ब्लैक होल था? क्या भारत विकास और महानता की तरफ सिर्फ 4 साल पहले बढ़ा है? क्या यह कहना हमारे लोगों की बुद्धिमत्ता का अपमान नहीं है।”

Share.
31