Monsoon Season 2019 : मानसून में करना है जन्नत की सैर तो इन जगहों पर जाएं घूमने

0

गर्मियों की छुट्टियों के दौरान कई लोग बाहर घूमने जाने का प्लान बनाते हैं। लेकिन यह भी संभव नहीं हो पाता कि सभी लोग बहार घूमने जा सकें। कई लोग अपने काम की वजह से छुट्टियों में भी बाहर नहीं जा पाते। जो लोग गर्मियों में कहीं बाहर घूमने नहीं जा पाते उनके लिए आज हम ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां मानसून के मौसम में प्रकृति का आनंद लिया जा सकता है। अगर आपको मानसून (Best Places To Visit In Monsoon Season 2019) के मौसम में छुट्टी मिलती है तो आप इन जगहों पर यादगार लम्हे बिता सकते हैं और प्रकृति का आनंद ले सकते हैं।

तलाश है मानसिक शांति और सुकून की तो जरूर जाएं रुमटेक मठ

Best Places To Visit In Monsoon Season 2019 :

पचमढ़ी

पचमढ़ी के बारे में तो लगभग सभी ने सुना होगा और सभी इसे जानते भी हैं। मानसून के मौसम में इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देखते ही बनती है। सतपुड़ा की ऊंची-ऊंची पहाड़ियों से गिरा यह हिल स्टेशन बेहद खूबसूरत नज़ारों से भरपूर है। मानसून में इसकी खूबसूरती को निहारने के लिए दूर-दूर से सैलानी आते हैं।

गोविंदघाट

अगर आप मानसून के मौसम में जन्नत की सैर करना चाहते हैं तो आपके लिए गोविंदघाट से बेहतर और कोई जगह नहीं हो सकती। गोविंदघाट अलकनंदा और लक्ष्मण गंगा के किनारे बसा हुआ है। मानसून के सुहाने मौसम में यहां फूलों की घाटी में सैर करने का आनंद शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता।

बेमिसाल खूबसूरती का गढ़ – Kajligarh

पुदुच्चेरी

मानसून के मौसम में तो वैसे हर जगह बेहद सुहावनी हो जाती है लेकिन पुदुच्चेरी की खूबसूरती का अलग ही नज़ारा होता है। इस मौसम में यहां के समुद्री तटों पर घूमना और विशाल लहरों में मस्ती करने का अपना अलग आनंद हैं।

स्वर्ग से भी खूबसूरत नज़ारे हैं यहां के…

मौसिनराम

बात हो रही है मानसून की और मौसिनराम का नाम न लिया जाए ऐसा तो हो ही नहीं सकता। मौसिनराम, मेघालय राज्य का एक छोटा सा गांव है। इसके बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे और इसके बारे में सभी ने पढ़ा भी होगा। इस गांव में सबसे ज्यादा बारिश होती है इस बात से तो सभी वाकिफ है। आपको बता दें कि यहां पर कई विश्व प्रसिद्ध गुफाएं और झरने स्थित हैं जो आपका मन मोह लेंगे।

Share.