इंडिया की यह जगहें हैं सर्फिंग के लिए बेस्ट

0

इंडिया में पहले सर्फिंग का इतना अधिक चलन नहीं था लेकिन अब धीरे – धीरे लोग इस वाटर स्पोर्ट्स की ओर आकर्षित हो रहे हैं। (perfect destination for surfing) अगर आप भी सर्फिंग के शौकीन हैं या फिर इस वाटर स्पोर्ट को ट्राई करना चाहते हैं तो आपको इन जगहों पर जरूर विजिट करना चाहिए।

मानसून में इन जगहों पर फेस्टिवल का आनंद भी ले

1 कापू बीच ( कर्नाटक )

कापू बीच कर्नाटक में स्थित है यहां आकर आप सर्फिंग का मजा ले सकते हैं। इस बीच पर मौजूद सर्फिंग क्लब्स में जाकर इस वाटर स्पोर्ट की जानकारी ले सकते हैं। एडवेंचर को पसंद करने वाले लोगों की यह पसंदीदा जगह है।

क्रिकेट के साथ इंग्लैंण्ड की खूबसूरती का भी मजा लें

2 मुल्की ( मैंगलोर )

मैंगलोर का मुल्की, इंडिया के सर्फ़ टाउन के नाम से जाना जाता है। (perfect destination for surfing)यहां आकर पानी की लहरों पर सर्फिंग करना बेहद ही रोमांचक अनुभव होता है। एक्सपीरिएंस्ड और बिगनर्स दोनों ही प्रकार के लोग यहां सर्फिंग करते हुए नजर आते हैं।

3 माहे (केरल )

वैसे तो केरल के अधिकतर बीचों पर यह वाटर स्पोर्ट ट्राई किया जा सकता है। (perfect destination for surfing)लेकिन माहे का शांत माहौल सर्फर्स को ज्यादा पसंद आता है। उत्तर में माहे से लेकर दक्षिण में तालाकलाटूर तक फैले केरल की इस खूबसूरत जगह आकर आप सर्फिंग के पूरे मजे ले सकते हैं।

त्रांकेबार इतिहास और पर्यटन दोनों की दृष्टि से महत्वपूर्ण है।

4 पारादीप ( ओडिशा )

यहां की लहरों में 1 किमी.  तक आराम से आप सर्फिंग कर सकते हैं क्योंकि ये शांत होती हैं। और अगर आपको 5 से 6 फीट ऊंची लहरों में सर्फिंग करना है तो जगन्नाथपुरी जाएं।

5 कोवलम ( केरल )

कोवलम केरल के पसंदीदा बीचों में से एक है। यहां ज्यादातर बिगनर्स होते हैं। लेकिन यहां का रॉकी बीच थोड़ा रिस्की भी है लेकिन अगर आप सर्फिंग के गुर जानते हैं तो यहां बिंदास होकर एन्जॉय कर पाएंगे।

 

6 गोकर्ण ( कर्नाटक )

अगर आप पहली बार सर्फिंग एडवेंचर को ट्राई करने की सोच रहे हैं तो गोकर्ण आएं। जहां की शांत लहरों में आप वाकई इस एडवेंचर के मज़े ले पाएंगे। यहां दूर तक एक लाइन से फैले नारियल के पेड़ इसे खास बनाते हैं। (perfect destination for surfing) कर्नाटक का यह बीच अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है।

 

Share.