मानसून में घूमें गोवा के इन बीचों पर

2

अगर आप छुट्टियों का प्लान बना रहे हैं और किसी शांत और एकांत जगह में अपना वक्त बिताना चाहते हैं तो आपको गोवा घूम के आने की ज़रूरत है। गोवा के खूबसूरत बीच से आपका मन कभी नहीं भरने वाला। गर्म रेत, नीला पानी और शानदार जगहें गोवा इस समय घूमने के लिए सबसे सही जगह है। यह जगह आपको अपने आप में एक अलग दुनिया में लेकर जाती है। यहां के खूबसूरत बीच आपका मन मोह लेंगे।

मोबोर बीच

रोमांच पसंद करने वाले टूरिस्टों के लिए मोबोर बीच सबसे बढ़िया जगह है। यह गोवा के सबसे फेमस बीच में से एक है। यहां पर्यटक कई एडवेंचरस खेल जैसे वाटर स्कीइंग, वाटर सर्फिंग, जेट स्की, बनाना-बम्प राइड और पैरासिलिंग का मज़ा लेते हैं। यहां साल में कभी भी घूमने जाया जा सकता है।

पालोलेम बीच

साउथ गोवा-दक्षिण गोवा में स्थित होने के नाते ये बीच भारत के सबसे साफ बीच में से एक है। इसकी खूबसूरती और सफाई के कारण इस बीच पर विदेशी पर्यटक भी खूब आते हैं।

वागातोर बीच

वागातोर बीच मापुसा रोड के पास नॉर्थ (उत्तर) गोवा में पणजी से 22 किलोमीटर दूर है। यह गोवा के बाकी तटों के मुकाबले कम भीड़ वाली और अलग जगह है। इसमें सफेद रेत, काली लावा चट्टानें, नारियल और खजूर के पेड़ की सधी कतारें हैं। साथ ही यहां 500 साल पुराना पुर्तगाली किला है। वागातोर का यह सफेद रेतीला बीच ‘बिग वागातोर’ और ‘लिटिल वागातोर’ के नाम से भी जाना जाता है और यह चपोरा किले की ऊंचाई से खूबसूरत दिखाई देता है।

ओजरान बीच

यह उत्तरी गोवा में स्थित है और इसे लिटिल वागातोर के नाम से भी जाना जाता है।

बटरफ्लाई बीच

बटरफ्लाई बीच दक्षिणी गोवा के बटरफ्लाई द्वीप पर स्थित है। यह पालोलेम बीच से केवल 6 किमी की दूरी पर है।

अंजुना बीच

अंजुना बीच एक छोटी सी शांत जगह है, जहां दिन के समय आप आराम से पढ़ने या फिर ई-मेल करने का मज़ा ले सकते हैं। यहां बहुत शांति होती है। हुक्का पीने वालों के लिए, गोवा के सभी शैकों में, खासतौर पर कर्लीस में मामूली सी कीमत देकर छोटे हुक्के का मज़ा लिया जा सकता है।

Share.