बाली में लें एडवेंचरस वाटर स्पोर्ट्स का मज़ा

0

इंडोनेशिया की राजधानी बाली के बीचेज न सिर्फ अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर हैं बल्कि यदि आप एडवेंचर पसंद हैं तो यहां आप कई तरह की एक्टिविटीज़ और वाटर स्पोर्ट्स में भी शामिल हो सकते हैं। बाली का समुद्री किनारा बेहद लंबा है और यहां का पानी बेहद शांत। ऐसे में इस खूबसूरत आइलैंड पर जाकर कुछ एडवेंचरस करने का अपना ही मज़ा है|

बाली में तन्जुंग बेनोआ बीच वाटर स्पोर्ट्स के प्लेग्राउंड जैसा है, जहां ज्यादातर वाटर एक्टिविटीज की जाती है। लिहाजा आप भी इस जगह पर जाकर इन वाटर एक्टिविटीज़ में शामिल हो सकते हैं।

जेट स्कीइंग

यदि आप समुद्री लहरों पर कुछ डेयरिंग करने की हिम्मत रखते हैं तो आपको जेट स्कीइंग करनी चाहिए, जो बाली के सबसे फेमस वाटर स्पोर्ट्स में से एक है। जेट स्की मोटोरेबल स्कूटर जैसी होती है, जिसे आप पूरी स्पीड से समुद्र में चलाते हैं। इस दौरान लाइफ जैकेट पहनना अनिवार्य होता है| लिहाजा खतरे जैसी कोई बात नहीं होती। साथ ही आपको स्विमिंग आती है या नहीं इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता। बिना स्विमिंग सीखे हुए भी आप जेट स्कीइंग कर सकते हैं।

बनाना बोट राइड

यह भी बेहद मजेदार वाटर एक्टिविटी है, जिसे आपको बाली जाकर जरूर एक्पीरियंस करना चाहिए। यह बनाना के शेप की हवा वाली नाव होती है, जिसे एक स्पीड बोट से बांध दिया जाता है और यह बोट समुद्र की लहरों के बीच से होते हुए गुज़रती है और आपको थ्रिलिंग एक्सपीरियंस करवाती है।

सीवॉकर

यह एक और फन एक्टिविटी है, जिसमें आपको समुद्र के नीचे चलने का बेहतरीन मौका मिलता है। इसमें एक स्पेशली डिजाइन किया हुआ हेलमेट होता है और यह उन लोगों के लिए परफेक्ट है, जो स्कूबा डाइविंग सीखे बिना ही अंडरवाटर वर्ल्ड को एक्सपीरियंस करना चाहते हैं।

सर्फिंग

सर्फिंग भी बाली में किए जाने वाले वाटर स्पोर्ट्स में से सबसे फेमस है और यदि आप हॉलिडे मनाने बाली जाएं तो सर्फिंग ट्राई करना न भूलें। बाली में कई सर्फिंग स्कूल्स भी हैं, जहां जाकर आप कुछ ही दिनों में सर्फिंग सीखकर इसे ट्राई कर सकते हैं।

 

यह खबर भी पढ़े – कम बजट में करें इन मानसून डेस्टिनेशंस की सैर

यह खबर भी पढ़े – इन रुट्स में रेल से सस्ते हैं हवाई टिकट

यह खबर भी पढ़े – बारिश में गोवा घूमना है बेस्ट

Share.