कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं तो पढ़िए…

0

इन छुट्टियों में यदि आप कहीं घूमने जा रहे हैं तो कुछ बातों का विशेष ध्यान रखकर आप अपना समय और धन दोनों बचा सकते हैं। कई ट्रैवल एजेंसियों और वेबसाइट पर देश-विदेश के सैर-सपाटे वाली जगहों पर जाने के लिए कई तरह के पैकेज होते हैं। इससे आपके बजट के अंदर आप अपनी मनपसंद जगह घूम सकते हैं। यदि आप थोड़े समय पहले ही अपनी डेस्टिनेशन के होटल और ट्रैवलिंग टिकट करवा लेते हैं तो आप को कुछ डिस्काउंट भी मिल सकता है। कई बार तो यात्रियों को 40 प्रतिशत का भी फायदा हो सकता है।

जुलाई से सितंबर तक की अवधि के लिए एयरलाइंस और ट्रैवल एजेंसीज कई डिस्काउंट ऑफर्स भी देते हैं। यदि आप नॉर्थ की ओर घूमना चाहते हैं तो आपके लिए गोल्डन ट्राएंगल सबसे अच्छा होगा, जिसमें आगरा, दिल्ली और जयपुर शामिल है। टूरिस्ट्स के लिहाज से पिंकसिटी काफी किफायती है| यह लोगों के पैकेज में आसानी से आ जाता है। अभी से लेकर सितंबर तक आपको ट्रैवल वेबसाइट्स के टूर प्लान 20-30 फीसदी के डिस्काउंट पर मिल जाएंगे। इन टूर प्लान से आप किन्नौर, मैसूर, कोवलम, कसौली और नालदेरा जैसी जगहों की खूबसूरती का नज़ारा ले सकते हैं। अभी से लेकर सितंबर तक आपको ट्रैवल वेबसाइट्स के टूर प्लान 20-30 फीसदी के डिस्काउंट पर मिल जाएंगे। इन टूर प्लान से आप किन्नौर, मैसूर, कोवलम, कसौली और नालदेरा जैसी जगहों की खूबसूरती का नज़ारा ले सकते हैं।

ट्रैवल वेबसाइटों के साथ जानी-मानी ट्रैवल एजेंसियां भी आकर्षक पैकेज दे रही हैं। विदेश घूमना चाहते हैं तो थाईलैंड के पैकेज 32000 रुपए में मिल रहे हैं, वहीं दुबई के पैकेज के लिए आपको 36000 रुपए खर्च करने पड़ेंगे। जानकारों के मुताबिक हवाई किराया कम होने की वजह से ट्रैवल कंपनियों को डिस्काउंट देने में आसानी हो रही है।

शुरू हुई एकल विदेशी पर्यटकों की ऐतिहासिक यात्रा

अनूठा है मदुरै का मीनाक्षी मंदिर

जानिए, इंसान और प्रकृति द्वारा मिलकर बनाई जगहों के बारे में

Share.