X

विश्वकप से बाहर हो सकती है यह टीम

0

2,260 views

अफगानिस्तान टीम ने बहुत ही कम समय में क्रिकेट जगत में अपनी एक अलग पहचान बना ली है, लेकिन हाल ही में जिम्बाब्वे में चल रहे आईसीसी विश्वकप क्वालिफ़ायर में टीम का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा है। टीम ने अब तक इस क्वालिफ़ायर में तीन मैच खेले हैं और तीनों मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा। कल हांगकांग के साथ हुए मैच में अफगानिस्तान को 30 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस हार की वजह से टीम का विश्वकप में जाने का सपना टूट सकता है।

हांगकांग ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सीमित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 241 रन बनाए। इस लक्ष्य के जवाब में अफगानिस्तान को एक बार फिर बल्लेबाजों ने धोखा दिया, जिस वजह से टीम को एक और हार का सामना करना पड़ा। 43 ओवर के बाद जब स्कोर 167/7 था, तभी बारिश आ गई और उसके बाद डकवर्थ-लुइस के तहत अफगानिस्तान को जीत के लिए 226 रन का लक्ष्य मिला, लेकिन टीम सिर्फ 195 रन ही बना सकी। हांगकांग की तरफ से मैन ऑफ़ द मैच एहसान खान ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए।

अन्य टीमों की बात करें तो ग्रुप ‘बी’ के एक अन्य मुकाबले में स्कॉटलैंड ने नेपाल को 4 विकेट से हराकर सुपर सिक्स के लिए क्वालिफाई किया। ग्रुप ‘ए’ में वेस्टइंडीज ने पापुआ न्यू गिनी को 6 विकेट से और यूएई ने नीदरलैंड्स को 6 विकेट से हराया।

Share.
7