विश्व का सबसे बड़ा सैमसंग स्टोर अब बेंगलुरु में

1

दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग ने मंगलवार को बेंगलुरु में दुनिया का सबसे बड़ा स्टोर खोला है। 33,000 स्क्वेयर फीट में खोले गए इस स्टोर को ‘सैमसंग ओपेरा हाउस’ नाम दिया गया है। एक समय में भारतीय बाजार में अपना परचम लहरा चुका सैमसंग प्रतिद्वंद्वी कंपनियों द्वारा धीरे-धीरे अपना वर्चस्व खो चुका था, लेकिन अब एक बार फिर सैमसंग ने धमाकेदार वापसी की है। सैमसंग मोबाइल एप्पल को भारतीय बाजार में कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है। सैमसंग ओपेरा हाउस में स्मार्टफोन के अलावा कई और इलेक्ट्रॉनिक आइटम उपलब्ध होंगे। इस सेंटर में वर्चुअल रियलिटी, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) जैसी टेक्नोलॉजी का अनुभव लिया जा सकेगा।

भारत में सैमसंग के अभी तक 21 हजार स्टोर खुल चुके हैं। कुछ समय पहले ही सैमसंग ने नोएडा (उत्तर प्रदेश) में दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री का उद्घाटन किया था। मौजूदा समय में चीन की कंपनी शिओमी मोबाइल सैमसंग को कड़ी टक्कर दे रहा है। सैमसंग की प्लानिंग आने वाले समय में जल्द स्टार्टअप की सोच रखने वालों और बिजनेसमैन के लिए मीटिंग पॉइंट बनाने की है। बेंगलुरु में अंग्रेजों के जमाने की एक हेरिटेज इमारत में सैमसंग ओपेरा हाउस खोला गया है।

कंपनी देश के दस और शहरों में भी इसी तरह के एक्सपीरियंस जोन स्थापित करेगी। ओपेरा हाउस में सैमसंग के सभी उत्पादों का अनुभव लिया जा सकता है। ग्राहक यहां स्थापित होम थियेटर जोन को सिनेमा देखने के लिए पहले से बुक भी करा सकते हैं।

सैमसंग ने किया खुलासा, इसी साल आएगा फोल्डेबल स्मार्टफोन

Share.