महज़ 28 महीने में बिकी इस कंपनी की 1.7 लाख से ज़्यादा कार

0

देश की जानी-मानी कंपनी टाटा मोटर्स ने हाल ही में अपनी टियागो का नया एनआरजी मॉडल लॉन्च किया है। टाटा की बेहतरीन कार टियागो के नए वैरिएंट को लॉन्च करते हुए कंपनी ने बताया कि वह टाटा टियागो की करीब 2 सालों के अंदर 1.7 लाख से ज्यादा यूनिट्स सेल कर चुकी है। भारतीय बाजार में यह छोटी और दमदार कार बहुत पसंद की जा रही है। कार निर्माण क्षेत्र में अपना वर्चस्व खोती जा रही टाटा कंपनी को पैसेंजर व्हीकल बिज़नेस में स्थापित करने में टियागो का सबसे बड़ा योगदान रहा है।

नई टाटा टियागो एनआरजी मारुति की सेलेरियो एक्स के प्रतिद्वंद्वी के तौर पर पेश की गई है। इसमें कंपनी ने कुछ कॉस्मेटिक बदलाव कर इसे बाजार में उतारा है। कुछ नए फीचर्स के साथ आई टाटा टियागो एनआरजी अपने रेग्यूलर मॉडल का क्रॉसओवर वर्जन है। सालों से बेस्ट सेलर बनी हुई मारुति सुज़ुकी ऑल्टो के साथ रेनॉ क्विड, ह्यूंदैई ग्रैंड आई 10 और ऐसी कई कारों को टाटा टियागो सीधी टक्कर देगी।

वहीं यदि इस शानदार कार के इंजन की बात करें तो 1.2 लीटर की क्षमता वाला तीन सिलेंडर रेवोट्रोन इंजन 84 बीएचपी की पॉवर और 114 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। कंपनी के पैसेंजर व्हीकल बिजनेस के प्रेसिडेंट मयंक पारिख ने कहा, “मेरा मानना है कि टियागो हमारे लिए एक स्कूल रहा है, जिससे हम देश के ग्राहकों की उम्मीदों और मन की बात को समझ सके। आज के समय में यह कार भारत में 35 साल से लेकर 50 साल के बीच के ग्राहकों की पसंद है।” इसके डीजल वैरिएंट में 1.0 लीटर का रेवोट्रॉन इंजन दिया है। ये दोनों ही इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है। इस कार की शुरुआती कीमत 5.5 लाख रुपए रखी गई है।

 

Share.