सैमसंग ने किया खुलासा, इसी साल आएगा फोल्डेबल स्मार्टफोन

0

देश में बढ़ते स्मार्टफोन के क्रेज़ को सैमसंग और हवा देने जा रहा है। सैमसंग ने यह पुष्टि की है कि वह इसी साल भारत में अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है। भारत में स्मार्टफोन का उपयोग करने वाले यूज़र्स की संख्या दुनिया में सबसे तेज़ी से बढ़ रही है। इसी के मद्देनज़र सैमसंग एक बार फिर भारतीय बाजार में अपना वर्चस्व बनाने के विचार में है।

एक समय सैमसंग ने भारतीय बाज़ार में राज किया था, लेकिन दूसरी मोबाइल कंपनियों के आने के बाद धीरे-धीरे सैमसंग अपनी पहचान खोता गया। एक बार फिर सैमसंग भारतीय बाजार में नया रूप लेकर आया है। दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग जल्द ही फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। इस फ़ोन के आने की खबरें काफी समय से मार्केट में चल रही थीं, लेकिन दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग जल्द ही फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है ।

फोल्डेबल फ़ोन फ्लिप फोन की तरह ही होगा। फ़ोन में दो हिस्से होंगे, जिन्हें हिंग की मदद से जोड़ा जाएगा। इस फ़ोन की ख़ास बात यह होगी कि दोनों हिस्सों के जोड़ वाली जगह पर भी कंपनी वास्तविक डिस्प्ले देने जा रही है। मतलब समझना मुश्किल होगा कि फ़ोन में जोड़ कहां है।

इस फ़ोन के बारे में सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के आईटी और मोबाइल कम्युनिकेशन डिविजन के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी डीजे कोह ने कहा,”अब एक फोल्डेबल डिवाइस लांच करने का वक्त आ चुका है क्योंकि ग्राहकों के सर्वे से यह पता चलता है कि इस तरह के हैंडसेट का भी बाज़ार है। इस हैंडसेट के बारे में विस्तृत जानकारी नवंबर में सैन फ्रांसिस्को में होने वाले सैमसंग डेवलपर्स कांफ्रेस में दी जाएगी।” एक मार्केट रिसर्च में सामने आया है कि भारत में स्मार्टफोन का उपयोग करने वाले लोगों की संख्या इस साल बढ़कर 33.7 करोड़ हो जाएगी|

सैमसंग का 3 कैमरे वाला फोन पाएं कम दाम में

Share.