15 अगस्त को लॉन्च हो रहा रिलायंस का जिओ फ़ोन 2

0

जिओ फ़ोन वन बाज़ार में पहले ही धूम मचा चुका है।इसकी सफलता के बाद ईशा और आकाश अंबानी ने जिओ फ़ोन 2 की घोषणा की और इसके बाद से ही जिओ चाहने वाले यूज़र्स जिओ 2 का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे। जिओ 2  को चाहने वालों के लिए बड़ी खुशखबर आ गई है। इस स्वतंत्रता दिवस रिलायंस कंपनी जियो फोन 2 लॉन्च करने जा रही है।

व्हाट्सएप, यूट्यूब और फेसबुक और अन्य फीचर्स से लैस  तथा 2999 रुपए कीमत रखने वाला यह जिओ 2 फ़ोन हर मामले में बाज़ार में मौजूद दूसरे फ़ोन्स को खासी टक्कर देने के लिए तैयार है। इससे पहले पेश किए गए जिओ फोन की कीमत 1500 रुपए रखी गई थी। अब रिलायंस ने कुछ बदलाव के साथ जिओ फोन 2 पेश किया है।

पिछली बार लोगों को जिओ फ़ोन लेने के लिए पहले से बुकिंग करना पड़ी थी। कुछ बुकिंग समस्याओं को दूर करने के लिए कंपनी ने इस बार बुकिंग में कुछ बदलाव किए हैं, जिससे हर जिओ लवर्स को यह फ़ोन आसानी से मिल सके।

अब बात करते हैं जिओ फ़ोन 2 के फीचर्स के बारे में

QWERTY  कीपैड के इस फ़ोन में  2.4 इंच की  QVGA  स्क्रीन दी गई है।

जिओ फोन 2 सिर्फ 4जी नेटवर्क और 2 KaiOS पर चलेगा।

ड्युल सिम कनेक्टिविटी

2,000mAh की बैटरी

2 मेगा पिक्सल रियर कैमरा और फ्रंट में VGA कैमरा दिया गया है|

512 एमबी रैम के साथ 4जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिये बढ़ाया जा सकता है|

वाई-फाई, जीपीएस व एनएफसी कनेक्टिविटी दी गई है|

KaiOS प्लेटफॉर्म पर व्हाट्सएप,यूट्यूब और फेसबुक सपोर्ट करेगा|

तो लीजिए हम आप को बताते हैं, यह कब और कैसे आप का हो सकता है। नीचे बताए गए कुछ आसान से स्टेप्स जानकर आप पा सकते हैं जिओ फ़ोन 2|

जियो की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या माय जियो एप पर भी बुकिंग की जा सकती है।

मेन साइट खुलने के बाद रजिस्टर्ड पर क्लिक कीजिए|

नेक्स्ट स्टेप गेट इट नाऊ पर क्लिक करें

इसके बाद अपनी पर्सनल डिटेल्स भरें

बता दें कि यह फोन कैश ऑन डिलीवरी पर उपलब्ध नहीं है। इस फोन के भुगतान के लिए ग्राहक को पूरा पेमेंट ऑनलाइन ही करना होगा। डेबिट और क्रेडिट कार्ड से भी भुगतान किया जा सकता है। यदि आप एक एक बार इस फोन के लिए भुगतान कर देते हैं तो यह रिफंड नहीं होगा।

ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने एक्सचेंज ऑफर भी दिया है। जिन्हें जिओ का यह नया फोन महंगा लग रहा है, वे अपने पुराने जियो फोन से नए फोन को एक्सचेंज कर केवल 501 रुपए में इसे खरीद सकते हैं।

Share.