जियो फिर लाया खुशखबरी

0

रिलायंस जियो अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए एक के बाद एक नई सर्विस शुरू कर रहा है। एक बार फिर रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों के लिए नई सर्विस को लांच किया है। दरअसल रिलायंस जियो ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए नया ब्राउजर ऐप लॉन्च किया है। इस ब्राउजर ऐप का नाम जियो ब्राउजर ऐप (io Browser App) रखा गया है।

 रिलायंस जियो ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए नया ब्राउजर ऐप लॉन्च किया है जिसका नाम Jio Browser App रखा है. अगर आप यह सोच रहे हैं कि यह ऐप दूसरे से कैसे अलग है और कैसे काम करता है तो चलिए हम बताते हैं.

रिलायंस जियो ने सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स को ध्यान में रखते हुए अपने इस नए ऐप को लांच किया है। इस ब्राउजर ऐप की विशेषता यह है कि इसे किसी भी नेटवर्क का उपभोक्ता इस्तेमाल कर सकता है। यानी इस ब्राउजर ऐप का इस्तेमाल करने के लिए जियो कनेक्शन होना अनिवार्य नहीं है। कोई भी एंड्रॉयड यूजर आसानी से इस जियो ब्राउजर ऐप का इस्तेमाल कर सकता है। रिलायंस कम्पनी बताया कि भारतीय ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए इस ख़ास जियो ब्राउजर ऐप को बनाया गया है। यह पहला इंडियन ब्राउजर है जिसमे गुजराती, मराठी, तमिल, तेलगु, मलयालम, कन्नड़ और बंगाली भाषा दी गई है। अब ग्राहक अपने हिसाब से अपनी भाषा का चयन कर इस ब्राउजर ऐप को इस्तेमाल कर सकता है।

 रिलायंस जियो के अनुसार Jio Browser एक पहला ऐसा इंडियन ब्राउजर है जिसे इंडियन यूजर्स को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है. इसमें हिन्दी समेत गुजराती, मराठी, तमिल, तेलगु, मलयालम, कन्नड़ और बंगाली भाषा का सपोर्ट दिया गया है. यूजर्स सेटिंग में जाकर आसानी से भाषा बदल सकते हैं.

रिलायंस ने जानकारी दी कि साइज में भी इस Jio Browser ऐप को काफी कम रखा गया है। इस ब्राउज़र की साइज महज़ 4.8MB रखी गई है। इस ब्राउज़र ऐप के मुख्य पृष्ठ पर पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, स्पोर्ट्स और टेक्नोलॉजी के क्षेत्र की खबरें उपभोक्ताओं को देखने मिलेंगी। साथ ही इस जियो ब्राउजर ऐप में न्यूज़ अपडेट्स के लिए एक डेडिकेटेड वीडियो सेक्शन अलग से दिया गया है, ताकि उपभोक्ताओं को सारी अपडेट्स आसानी से मिल सकें। लोकल न्यूज़ कैटेगरी को भी इस ऐप में जोड़ा गया है ताकि उपभोक्ता अपने आस-पास की जानकारी हासिल कर सकें। इतना ही नहीं इस जियो ब्राउजर ऐप में प्राइवेट ब्राउजिंग की सुविधा भी प्रदान की गई है।

 Jio Browser ऐप का साइज सिर्फ 4.8MB है. ऐप खोलते ही इसके होम पेज पर यूजर्स को पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, स्पोर्ट्स और टेक्नोलॉजी के क्षेत्र की खबरें मिलेंगी. इसके अलावा इस ब्राउजर में न्यूज़ अपडेट्स के लिए एक डेडिकेटेड वीडियो सेक्शन भी दिया गया है.

वॉयस इनपुट सपोर्ट के साथ इस जियो ब्राउजर ऐप को लांच किया गया है। सबसे ख़ास बात है कि इस जियो ब्राउजर ऐप में उपभोक्ता अपने पसंदीदा टेक्स्ट के साइज का भी चुनाव कर सकते हैं। फिलहाल रिलायंस जियो ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए इस ब्राउजर ऐप को लांच किया है, इसे iOS में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता। कम्पनी ने इस बारे में फिलहाल कोई भी जानकारी नहीं दी है।

(प्रभात)

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News
Share.