website counter widget

कुंभ मेले में जिओ का धमाका

0

देश के सबसे अमीर बिजनेस मैन मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्री के एक प्रोडक्ट यानी जिओ ने पूरे टेलिकॉम सेक्टर में धूम मचा रखी है। रिलायंस जिओ ने सभी टेलिकॉम कंपनियों के लिए बहुत बड़ी मुश्किल खड़ी कर दी है। ऐसे में एक बार फिर रिलायंस जिओ अपने उपभोक्ताओं के लिए एक नई सुविधा लेकर आया है। प्रयागराज में लगने वाले कुम्भ मेले में अपने ग्राहकों की हर सुविधा को ध्यान में रखते हुए, जिओ ने ‘कुम्भ जिओफोन’ की पेशकश की है।

Image result for kumbh jiophone

जी हां जिओ ने कुम्भ जिओफोन को भारतीय बाज़ार में उतारा है। इस फ़ोन के माध्यम से कुम्भ से जुडी समस्त जानकारियां श्रद्धालुओं को उपलब्ध कराई जाएंगी। इन जानकारियों में ट्रेन और बस स्टेशन की सूचना के साथ ही कुम्भ मेले का सीधा प्रसारण भी दिखाया जाएगा। इतना ही नहीं इस फ़ोन में और भी कई सुविधाएं दी गईं हैं।Image result for kumbh jiophone

इस फ़ोन के माध्यम से रियल-टाइम ट्रैवल इन्फॉर्मेशन(स्पेशल ट्रेन्स, बस आदि) के अलावा टिकट बुकिंग और रिसीविंग के अपडेट्स भी उपभोक्ता को मिलेंगे। इस फ़ोन के जरिए रास्तों की जानकारी मैप के माध्यम से मिलेगी।

Image result for kumbh jiophone

कुम्भ मेले में किस दिन कौन सा स्नान है, इसकी जानकारी के अलावा, रेलवे कैम्प मेला और इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर भी इस फ़ोन में मिलेगा। इसके अलावा मेले में अपनों के खो जाने की समस्या अधिक देखने को मिलती है। इसको ध्यान में रखते हुए इस फ़ोन में फैलिमी लोकेटर और खोया पाया का एक विशेष फीचर उपलब्ध कराया गया है।

Image result for kumbh jio phone

इसके माध्यम से लापता हुए रिश्तेदार की स्थिति का पता तत्काल लग जाएगा। कुम्भ मेले के लिए शुरू किया गया यह फंक्शन नए और पुराने दोनों तरह के जियोफोन पर काम करेगा। इसके अलावा फ्री वॉयस कॉल और अनलिमिटेड डेटा भी ग्राहकों को मिलेगा। जिओ के प्रवक्ता ने कहा कि, हमारा पूरा फोकस उपभोक्‍ताओं की जरूरतों पर है और कुंभ जियोफोन इस बात का प्रतीक है। उन्होंने आगे कहा, “अपनी गुणवत्‍ता और ऑफर्स के जरिए जियोफोन भारत का सबसे ज्‍यादा बिकने वाला फोन बना है। हमें इस बात पर गर्व है कि अब सभी लोग 501 रुपए में मेड इन इंडिया फीचर फोन खरीद सकते हैं।” (प्रभात)

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.