website counter widget

Youtube Premium Subscription हुआ बेहद सस्ता

0

यूट्यूब (YouTube) ने अभी हाल ही अपनी यूट्यूब म्यूजिक (YouTube Music) और यूट्यूब प्रीमियम (YouTube Premium) सर्विस को भारत में लांच किया था। अब यूट्यूब अपने प्लेटफॉर्म पर अपने ग्राहक बढ़ाने के लिए इन सर्विस के स्टूडेंट प्लान लेकर आया है। यूट्यूब (YouTube) ने छात्रों को ध्यान में रखते हुए इन दोनों ही सर्विस के स्टूडेंट प्लान (Youtube Premium Student Plan) बाजार में उतारे हैं।

इन टेलीकॉम कंपनियों ने उतारे सस्ते रिचार्ज पैक

यूट्यूब (YouTube) ने छात्रों की सुविधा के लिए यूट्यूब म्यूजिक (YouTube Music) के स्टैंडर्ड प्लान से 40 फीसदी कम शुल्क में स्टूडेंट प्लान को लांच किया है। वहीं यूट्यूब प्रीमियम (YouTube Premium) के लिए भी इतनी ही दर में स्टूडेंट प्लान उतारा है।

स्टूडेंट प्लान (Youtube Premium Student Plan) के तहत छात्रों को इसके लिए 40 फीसदी कम सब्सक्रिप्शन शुल्क देना होगा। इतना ही नहीं अगर उपभोक्ता इन दोस्तों सर्विस का स्टूडेंट प्लान लेते हैं तो उन्हें विज्ञापन फ्री एक्सपीरियंस, बैकग्राउंड प्लेबैक और लोकल डाउनलोड की सुविधा भी मुहैया करवाई जाएगी। गौरतलब है कि फिलहाल यूट्यूब म्यूजिक (YouTube Music) का स्टेंडर्ड प्लान 99 रुपए में मिलता है।

इसका स्टूडेंट प्लान छात्रों के लिए मात्र 59 रुपए में मिलेगा। वहीं अगर यूट्यूब प्रीमियम (YouTube Premium) के स्टेंडर्ड प्लान की बात की जाए तो इसकी कीमत 129 रुपए है। इसका स्टूडेंट प्लान मात्र 79 रुपए प्रति माह में लांच किया गया है।

अब गूगल पे से करें ट्रेन की टिकट बुक, बिना किसी शुल्क के

इन दोनों ही सेवाओं को यूट्यूब दो माह पहले ही भारत में लांच किया था जिसके बाद इनके स्टूडेंट प्लान (Youtube Premium Student Plan) उतारे गए हैं। सबसे जरूरी बात यह है कि यह दोनों ही प्लान केवल फुल टाइम छात्रों के लिए पेश किए गए हैं। जो छात्र इन प्लान को लेना चाहते हैं उन्हें अपनी एकेडमी की डीटेल्स देनी होगी।

सेट टॉप बॉक्स का झंझट खत्म, Tata Sky Binge सर्विस लांच

अब ऐसे में यह सवाल लोगों के मन में जरूर आता होगा कि जब यूट्यूब की अधिकांश सेवाएं फ्री में मिलती हैं तो फिर सब्सक्रिप्शन लेने की क्या आवश्यकत है? तो जानकारी दे दें कि, प्रीमियम (Premium) सब्सक्रिप्शन लेने पर उपभोक्ता को एक्सक्लूसिव कंटेंट देखने को मिलता है। वहीं यूट्यूब म्यूजिक (YouTube Music) का सब्सक्रिप्शन लेने पर उपभोक्ता को बैकग्राउंड प्लेबैक की सुविधा दी जाती है। इसके अलावा इसमें आपको डाउनलोड की सुविधा भी मिलती है।

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.