सस्ता और पावरफुल होम सिक्योरिटी कैमरा लांच

0

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने अपना एक और नया प्रोडक्ट भारतीय बाजार में उतार दिया है। कंपनी ने इस बार ‘मी होम सिक्योरिटी कैमरा’ (Mi Home Security Camera) बाजार में उतारा है। कंपनी ने अपने इस होम सिक्योरिटी कैमरे की कीमत 1,999 रु. रखी है। इससे पहले भी कंपनी अपना एक सिक्योरिटी कैमरा, Home Security Camera 360-degree लांच कर चुकी है जिसकी कीमत अभी 2,699 रु. है।

Related image

अब कंपनी ने इसके लोअर वेरियंट को बाजार में उतारा है। इस कैमरे की पिक्चर क्वालिटी 1080p होगी। कंपनी ने अपने इस कैमरे को अपनी वेबसाइट mi.com पर बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया है। कैमरे की बिक्री आज दोपहर 12 बजे से शुरू हो चुकी है। अगर आप भी इस सिक्योरिटी कैमरे को खरीदना चाहते हैं, तो इस कैमरे को शाओमी के ऑनलाइन स्टोर mi.com से खरीदा जा सकता है। इस कैमरे में फुल एचडी सपोर्ट दिया गया है। इस कैमरे का लैंस काफी दमदार है और यह अल्ट्रा वाइड 130 डिग्री एंगल का है। वहीं इस कैमरे में डार्क मोड में रिकॉर्डिंग के लिए इन्फ्रारेड नाइट विजन फीचर दिया गया है। इस फीचर की मदद से अंधेरे में भी अच्छी क्वालिटी में रिकॉर्डिंग की जा सकती है।

Image result for MI home security camera basic

MI Home Security Camera में सबसे खास फीचर यह है कि, इसके माध्यम से रिमोटली बात की जा सकती है, क्योंकि इसमें टॉकबैक फीचर शामिल किया गया है। हालांकि इन सभी फीचर के लिए और रियल टाइम वीडियो को देखने के लिए आपको इंटरनेट कनेक्टिविटी की जरूरत होगी। इसके लिए कैमरे में वाई-फाई की सुविधा दी गई है। साथ ही इसे और भी पावरफुल बनाने के लिए कैमरे में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस मोशन डिटेक्शन फीचर को भी जोड़ा गया है। इस कैमरे में 10m तक का नाइट विजन सपोर्ट भी दिया गया है, साथ ही आप इसमें एसडी कार्ड की मदद से रिकॉर्डिंग को स्टोरेज भी कर सकते है।

कंपनी ने अपने MI Home Security Camera को लेकर दावा किया है कि यह कैमरा आपके घर के कमरे के हर हिस्से को कवर कर सकता है। यह कैमरा 20fps से फुल एचडी वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है। इसके अलावा फॉल्स अलार्म, जैसे कर्टेन मूवमेंट, इंसेक्ट्स और लाइट चेंज को भी पहचानने में यह कैमरा सक्षम है। इस कैमरे को सिर्फ एक ऐप की मदद से कंट्रोल किया जा सकता है।

(प्रभात)

आपने अपना Gmail अपडेट किया क्या?

Whatsapp लाया दमदार फीचर

व्हाट्सएप लाया धांसू फीचर

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.