website counter widget

Whatsapp लाया दमदार फीचर

0

सोशल मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने अपने iOS उपभोक्ताओं के लिए हाल ही में फिंगरप्रिंट फीचर लांच किया था। गौरतलब है कि व्हाट्सएप की तरफ से पिछले हफ्ते iOS उपभोक्ताओं के लिए बॉयोमेट्रिक अनलॉक फीचर लांच किया गया था। इसके इस्तेमाल को लेकर अभी भी उपभोक्ताओं में काफी असमंजस है। अभी भी उपभोक्ताओं को इसके इस्तेमाल में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। तो आज हम आपको इस फीचर के बारे में स्टेप बाय स्टेप बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं बॉयोमेट्रिक्स फीचर का इस्तेमाल कैसे किया जाता है और इसे इस्तेमाल कर आप अपने व्हाट्सएप को अनलॉक कर सकते हैं।

आपको पहले बता दें कि इस फीचर की मदद से आप पूरे व्हाट्सएप को लॉक कर सकते हैं लेकिन किसी स्पेसिफिक चैट को नहीं। तो चलिए शुरू करते हैं इस फीचर का इस्तेमाल।

सबसे पहले आप अपने व्हाट्सएप अकाउंट को ओपन कीजिये। इसके बाद आपको इसकी सेटिंग में जाना होगा, यहाँ आपको आपको प्राइवेसी विकल्प चुनना है। इस विकल्प को चुनने के बाद आप स्क्रीन लॉक विकल्प को चुने। इस पर क्लिक करने पर आपको फेस आईडी या टच आईडी चुनना होगा। बस अब आपको इस फीचर का इस्तेमाल करना है जिसकी सहायता से आपने व्हाट्सएप अकाउंट को लॉक कर सकते हैं।

गौरतलब है कि व्हाट्सएप द्वारा यह फीचर तो पिछले साल अगस्त माह में ही लांच कर दिया गया था, लेकिन तब इसका इस्तेमाल काफी जटिल था। अब व्हाट्सएप ने अपने इस फीचर को अपडेट कर इसे बेहद ही सरल बना दिया है। इसके जरिए ग्रुप कालिंग की सुविधा को भी बेहद सरल बनाया गया है। अब आपको ग्रुप में एड पार्टिसिपेंट पर टैप करना होगा इसके बाद आपके सामने कॉन्टेंट लिस्ट खुल जाएगी। इस सूची में से अआप किसी भी कांटेक्ट को सिलेक्ट कर सकते हैं और ग्रुप कॉल कर सकते हैं। ग्रुप कॉलिंग के दौरान आप केवल चार लोगों को ही इसमें जोड़ सकते हैं।

(प्रभात)

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.