ये फीचर बदल कर देगा WhatsApp चैट का तरीका

0

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp समय-समय पर नए फीचर अपनी ऐप में जोड़ता है। हाल ही में WhatsApp ने अपने नए 5 फीचर के बारे में जानकारी दी थी। वहीं अब WhatsApp एक बार फिर अपने प्लेटफॉर्म में कुछ बदलाव करने जा रहा है। अब WhatsApp अपने ग्राहकों के एक्सपीरियंस को और भी मजेदार बनाने के लिए कुछ नए फीचर्स जोड़ने की तयारी कर रहा है। ऐसे में WhatsApp ‘ग्रुप स्टीकर’ और ‘थीम’ फीचर (Whatsapp Group Sticker Feature And Whatsapp Theme Feature) लेकर आ रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक़ अब उपभोक्ता अपने हिसाब से व्हाट्सएप की थीम को बदल सकेंगे।

Gmail के छुपे हुए फ़ीचर, जो आपको नहीं पता!

इस रिपोर्ट से पता चला (Whatsapp Group Sticker Feature And Whatsapp Theme Feature) है कि कंपनी कस्टम थीम पर लगातार काम कर रही है और इसकी टेस्टिंग भी लगभग पूरी हो चुकी है। अब इसे जल्द ही व्हाट्सएप अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़ देगा। वहीं पता चला है कि इस फीचर को कंपनी मल्टीपल थीम्स के तौर पर उतारेगी। इस मल्टीपल थीम्स का इस्तेमाल उपभोक्ता व्हाट्सएप की थीम को बदलने में कर सकेंगे। अभी तक उपभोक्ता केवल WhatsApp में चैट की बैकग्राउंड इमेज ही बदल सकते हैं। वहीं यह रिपोर्ट आने के बाद ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि व्हाट्सएप ‘थीम कस्टमाइजेशन’ या ‘मल्टीपल थीम्स’ फीचर को उतारेगा, जिससे यूजर अपने हिसाब से व्हाट्सएप की थीम को कस्टमाइज कर सकेंगे।

WhatsApp ने जारी किए 5 शानदार फीचर्स

इतना ही नहीं इस फीचर (Whatsapp Group Sticker Feature And Whatsapp Theme Feature) के अलावा व्हाट्सएप डार्क मोड फीचर भी उतारने जा रहा है। फिलहाल कंपनी की तरफ से यह जानकारी नहीं दी गई है कि यह फीचर्स कब तक आएंगे। वहीं कंपनी अपने आईफोन उपभोक्ता के लिए भी एक ख़ास फीचर अपने प्लेटफॉर्म पर लाने जा रहा है। इसके तहत उपभोक्ता मेमोजी भेज सकेंगे। एनिमेशन वाले इमोजी को मेमोजी कहा जाता है। मेमोजी ऑग्मेंटेड रियलिटी बेस्ड होते हैं। इसके अलावा उपभोक्ता अपना अवतार बना कर एनीमोजी के तौर पर भी इसे सेंड कर सकते हैं। हालांकि अभी इस बात की जानकारी नहीं दी गयी है कि इसे स्टीकर्स के तौर पर भेजा जा सकता है या फिर GIF बना कर इसे भेजा जा सकता है।

Google Go App स्लो इंटरनेट में भी चलेगा बेहद फ़ास्ट

Share.