जियो ने जारी किए सबसे फायदेमंद प्लान, मिलेगा 300% का फायदा

0

देश भर में सभी टेलीकॉम कंपनियों ने अपने नए टैरिफ प्लान्स जारी कर दिए हैं। सभी टेलीकॉम कंपनियों के नए प्लान बीते 3 दिसंबर से लागू कर दिए गए हैं। वहीं रिलायंस जियो (Reliance Jio Plans) के नए प्लान भी जारी कर दिए गए हैं। रिलायंस के ये नए प्लान कल यानी 6 दिसंबर से लागू किए जाएंगे। सभी टेलीकॉम कंपनियों ने अपने-अपने टैरिफ प्लान को महंगा कर दिया है। वहीं रिलायंस जियो ने भी अपने टैरिफ को महंगा किया है लेकिन जियो की तरफ से कहा गया है कि वह अपने ग्राहकों को 300 प्रतिशत तक का फायदा देगी। रिलायंस जियो की तरफ से कल यानी बुधवार 4 दिसंबर को अपने ऑल-इन-वन प्लान (All-in-one plan) की घोषणा की गई है।

हालांकि रिलायंस जियो (Reliance Jio Plans) की तरफ से जारी किए नए प्लान पुराने प्लांस के मुकाबले तकरीबन 39 प्रतिशत महंगे हैं। लेकिन कंपनी ने दावा किया है कि उसके ऑल-इन-वन प्लान (All-in-one plan) दूसरी टेलीकॉम कंपनियों जैसे भारती एयरटेल (Bharti Airtel) और वोडाफोन (Vodafone) आइडिया (Idea) के नए प्लांस के मुकाबले 25 प्रतिशत तक सस्ते हैं। रिलायंस जियो ने अपने प्रेस रिलीज में कहा कि, “जियो विश्व में सबसे कम कीमत पर सर्वोत्तम गुणवत्ता वाली सेवा प्रदान करने के वादे को कायम रखेगी। कंपनी का इंडस्ट्री में यह सबसे किफायती प्लान है। बता दें कि कंपनी के इन नए प्लांस को ऑनलाइन या फिर सभी मौजूदा टचप्वाइंट्स से खरीदे जा सकते हैं। रिलायंस के सभी प्लान FUP लिमिट के साथ आते हैं। इसमें ग्राहकों को 1.5 जीबी डाटा प्रति दिन दिया जाएगा।

Reliance Jio के नए प्लान –

जियो ने पहला प्लान 199 रुपए का जारी किया है जिसमें 28 दिनों की वैधता दी गई है। इसमें उपभोक्ता को प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा के साथ जियो से जियो फ्री काल की सुविधा मिलेगी। अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 1 हजार मिनट दिए जाएंगे।

399 रुपए वाले प्लान में 2 हजार मिनट मिलेंगे और इसकी वैलिडिटी 2 महीने की होगी।

555 रुपए वाले में प्लान वैलिडिटी 3 माह रहेगी और इसमें 3,000 मिनट की कॉलिंग मिलेगी।

यदि कोई उपभोक्ता 12 माह के लिए प्लान लेना चाहता है तो इसके लिए 2,199 रुपए वाला प्लान जारी किया गया है। इसमें 12,000 मिनट की कालिंग मिलेगी और 12 माह की वैधता रहेगी। इन सभी प्लान में 1.5 डाटा और जियो टू जियो कालिंग फ्री रहेगी।

Prabhat Jain

Share.