जियो ने लांच की नई ऐप

0

रिलायंस जियो जब से भारतीय बाजार में आया है तब से सभी टेलिकॉम कपनियों को तगड़ा झटका लगा है। वहीं रिलायंस जियो अपने ग्राहकों के लिए समय-समय पर एक से बढ़ एक प्लान लाता रहा है। इसी कड़ी में रिलायंस जियो ने अपनी एक नई ऐप को गूगल के प्ले स्टोर पर पेश किया है। इस ऐप का नाम ‘जियो ग्रुप टॉक‘ (Jio Launched Calling App ) है। जैसा की इसके नाम से ही जाहिर है कि इसके द्वारा कॉन्फ्रेसिंग की जा सकती है। जियो का यह ऐप VoLTE पर ग्रुप कॉन्फ्रेंस कॉल की सुविधा देता है।

अब जियो के इस ऐप की मदद से स्मार्टफोन उपभोक्ता VoLTE पर ग्रुप कॉन्फ्रेंस कॉल कर सकते हैं। ‘जियो ग्रुप टॉक’ ऐप की सहायता से एक बार में 10 लोग आपस में बात कर सकते हैं। इस ऐप में लेक्चर मोड से लेकर म्यूट करने तक कई फीचर्स मौजूद हैं। फिलहाल अभी रिलायंस जियो ने इस ऐप का ट्रायल वर्जन ही लांच किया है। इसका ट्रायल पूरा होने के बाद बेहद जल्द रिलायंस जियो इसका कॉर्मशियल वर्जन भी भारतीय बाजार में उतारेगी। जियो का यह नया ऐप एचडी वॉयस कॉलिंग को सपोर्ट करता है। इसके एचडी वॉयस कॉलिंग का लाभ सिर्फ उन्ही ग्राहकों को मिलेगा जो जियो का सिम कार्ड इस्तेमाल करते हैं।

फिलहाल यह ऐप एंड्रॉयड यूजर्स के लिए बाजार में उतारी गई है। लेकिन एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी इस ऐप को ट्रायल वर्जन के तौर पर लांच किया गया है। बेहद जल्द जियो इसका कॉर्मशियल वर्जन भी लांच करने की तैयारी में है। और जल्द ही iOS यूजर्स को भी इस ऐप का लाभ दिया जाएगा। ट्रायल वर्जन में फिलहाल फुल फीचर्ड नहीं मिल सकेंगे लेकिन ट्रायल पूरा होते ही इसका फुल फीचर्ड वर्जन यूजर्स को मिल जाएगा। ‘जियो ग्रुप टॉक’ ऐप की सहायता से एक उपयोगकर्ता एक बार में अधिकतम 10 लोगों को जोड़ सकता है, इसके साथ ही इसमें शेड्यूल का विकल्प भी मौजूद है।

प्रभात

 

फर्जी खबर पर ट्विटर ने कसा शिकंजा

सस्ता और पावरफुल होम सिक्योरिटी कैमरा लांच

आपने अपना Gmail अपडेट किया क्या?

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.