रिलायंस लांच करेगा Super App जो सभी ऐप की कर देगा छुट्टी

0

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने एक और नई सुपर ऐप बाजार में लांच करने की तैयारी कर ली है। दरअलस यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म होगा जहां ऑनलाइन बुकिंग, ई-कॉमर्स और पेमेंट्स जैसी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। इस सुपर ऐप के बारे में जानकारी देते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमेन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कहा कि, अब रिलायंस विश्व का सबसे बड़ा ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म ला रही है। उन्होंने कहा कि यह प्लेटफॉर्म दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन-टू-ऑफलाइन नया ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म होगा।

नए सुरक्षा फीचर के साथ टिकटोक की भारत में दमदार वापसी

गौरतलब है कि रिलायंस के इस सुपर ऐप से ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) और फ्लिपकार्ट (Flipkart) को बेहद तगड़ा झटका लग सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिस सुपर ऐप पर रिलायंस काम कर रही है वह सिर्फ एक ही प्लेटफॉर्म पर 100 से भी अधिक सुविधाओं को उपलब्ध कराएगा। गौरतलब है कि जियो ने आने के बाद से ही सभी सर्विस प्रोवाइडरों को तगड़ा झटका दिया था। मौजूदा समय में रिलायंस जियो के पूरे भारत में 300 मिलियन से भी ज्यादा उपभोक्ता है। रिलायंस जियो का डाटा और वॉयस ट्रेफिक दिन-प्रतिदिन ग्रोथ करता जा रहा है।

Related image

रिलायंस अपने ग्राहकों को एक ही प्लेटफॉर्म पर सारी सुविधाएं उपलब्ध करना चाहता है। इसी वजह से सुपर ऐप पर काम किया जा रहा है। वहीं विशेषज्ञों की माने तो रिलायंस द्वारा ‘सुपर ऐप’ लांच किए जाने के बाद वह भारतीय बाजार का वीचैट बनाने में वर्चस्व कायम कर लेगा। रिलायंस की सुपर ऐप भारतीय बाजार में आ जाने से स्नैपडील, पेटीएम, फ्रीचार्ज, फ्लिपकार्ट और हाइक जैसे प्लेटफॉर्म भी इसके सामने फेल हो जाएंगे। इंडस्ट्री इंटेलिजेंस ग्रुप, सीएमआर  (CMR) प्रभु राम का कहना है कि मौजूदा समय में रिलायंस एक बेहद ही मजबूत स्थिति में है। उसके डिवाइस पूरे देश के कौने-कौने में फैले हुए हैं।

5 मोबाइल पेमेंट कंपनियों पर RBI ने ठोका जुर्माना

Image result for Reliance Super App

आगे उन्होंने कहा कि ऐसे में सुपर ऐप के माध्यम से लोगों को कई सुविधाएं एक साथ एक ही जगह दी जाएंगी। प्रभु ने कहा कि इस ऐप के माध्यम से कई सर्विस ऑफर्स के लिए ऑनलाइन-टू-ऑफलाइन को जोड़ा जा सकता है। उन्होंने कहा कि रिलायंस की यह सुपर ऐप उपभोक्ताओं को कई ऐप से निजात दिला देगी। सभी उपभोक्ताओं को सिर्फ एक ऐप रखना होगा और इसी से वे सभी कार्य निपटा पाएंगे।

सोशल मीडिया साइट फेसबुक ने अपना नया डिजाइन पेश किया

Share.