Indian Air Force Game : लो आ गया PUBG गेम का बाप…

0

PUBG मोबाइल गेम के बारे में कौन नहीं जानता? यह गेम किसी ने खेला हो या फिर न खेला हो लेकिन इसके बारे में जानता जरूर है। इस गेम का खुमार लोगों के सिर पर ऐसा चढ़ा हुआ है कि इसके पीछे खाना-पीना तक भूल जाते हैं और लगातार कई घंटों तक इसी गेम में घुसे रहते हैं। यह गेम कई लोगों की मौत का कारण भी बन चुका है। इन सभी की वजह से गुजरात में इस गेम पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया था हालांकि इसे बाद में हटा लिया गया। अब PUBG गेम को टक्कर देने के लिए भारतीय वायु सेना (Indian Air Force Game) ने अपना एक मोबाइल गेम बाजार में उतार दिया है।

धूम मचाने के लिए तैयार Samsung Galaxy A30s स्मार्टफोन

जी हां इंडियन एयर फ़ोर्स (Indian Air Force Game) ने अपना एक बेहद ही शानदार गेम लांच किया है जो अब पबजी के लिए बेहद ही कड़ी चुनौती साबित होगा। IAF ने अपने इस गेम को ‘Indian Air Force: A Cut Above’ नाम दिया है। इस गेम को तैयार करने के पीछे भारतीय वायु सेना का उद्देश्य भारतीय युवाओं को एयर फाॅर्स ज्वाइन करने के लिए प्रेरित करना है।

Sony ने लांच किया दुनिया का सबसे छोटा AC

एयर फ़ोर्स के चीफ एयर मार्शल BS Dhanoa ने एयरफोर्स के इस गेम को लांच किया था। इस गेम में कई मोड्स दिए गए हैं। जिसमें ट्रेनिंग, सिंगल प्लेयर और फ्री फ्लाइट जैसे मोड्स दिए गए हैं। वहीं गेम के इंटरफ़ेस में भारतीय वायु सेना के बारे में भी जानकारी दी गई है।

भारतीय वायु सेना का यह गेम एंड्राइड और आईओएस (iOS) दोनों ही प्लेटफॉर्म्स के लिए उपलब्ध करवाया गया है। इंडियन एयर फ़ोर्स के इस गेम को एंड्राइड यूज़र गूगल के प्ले स्टोर से मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं। इस गेम में 10 अलग-अलग मिशन भी दिए गए हैं जिन्हें यूजर्स पूरा करते हैं। इसके अलावा इस गेम में अलग-अलग स्टोरीलाइन भी दी गई हैं।

Asus लाया पावरफुल गेमिंग स्मार्टफोन, जानकर रह जाएंगे हैरान

इस गेम में कई तरह के प्लेन जैसे फाइटर्स, ट्रांसपोर्ट और हेलीकॉप्टर्स आदि दिए गए हैं जिनकी मदद से प्लेयर्स अपने मिशन को पूरा करते हैं। इस गेम में दुश्मनों के ठिकानों को टारगेट कर नष्ट करना होता है। फिलहाल यह गेम अभी सिंगल प्लेयर पर रन होता है बाद में इसमें मल्टी प्लेयर्स विकल्प भी उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

Share.