website counter widget

अब गूगल नहीं कटने देगा आपका चालान

0

गूगल मैप आज हर किसी की ख़ास जरूरतों में शामिल हो चुका है। जब भी कोई व्यक्ति किसी नई जगह जाता है या फिर अपने ही शहर में कोई जगह खोजना चाहता है तो गूगल मैप काफी मददगार साबित होता है। वहीं गूगल भी अपने मैप को लगातार अपडेट करता जा रहा है। अब गूगल ने अपने इस नेविगेशन ऐप में एक और नया बेहद ही शानदार फीचर शामिल किया है। गूगल ने इस फीचर का नाम स्पीडोमीटर रखा है। गूगल मैप्स की सेटिंग में आप इस फीचर को देख सकते हैं। यहीं से इस फीचर को ऑन और ऑफ किया जा सकता है।

Wow : Vivo का यह स्मार्टफोन मात्र 13 मिनट में हो जाएगा चार्ज

गौरतलब है कि गूगल ने इस फीचर से पहले स्पीड लिमिट फीचर को पेश किया था। गूगल ने इस फीचर को पेश करने से पहले इसका टेस्ट किया था। गूगल ने पूरे दो साल तक अपने इस फीचर की टेस्टिंग की है। इसके बाद इस फीचर को 40 देशों में शुरू किया गया है। इस शानदार फीचर के शामिल हो जाने के बाद अब लोगों को किन मार्गों पर कितनी स्पीड रखनी है इसकी जानकारी मिलेगी। अगर कोई यूजर स्पीड लिमिट को क्रॉस करता है तो उसे मैप का नया फीचर अलर्ट भेज देगा। इस तरह कोई भी व्यक्ति स्पीड लिमिट को क्रॉस नहीं करेगा और न कोई नियम तोड़ पाएगा।

JIO Offer : 399 वाला प्लान मात्र 199 रुपए में, आज ही करें रिचार्ज

जब भी आप अपने एंड्राइड स्मार्टफोन पर गूगल मैप्स को ऑन करेंगे तो आपको स्क्रीन की बाईं तरफ अपनी गाड़ी की स्पीड दिखाई देगी। अगर आप गूगल के स्पीड लिमिट फीचर के मुताबिक़ ड्राइव करेंगे तो किसी भी तरह से ट्रैफिक नियम का उल्लंघन नहीं कर पाएंगे। अगर स्पीड लिमिट से तेज रफ़्तार पर वहां चलाएंगे तो इस फीचर का इंडिकेटर लाल हो जाएगा। यह आपको अलर्ट करेगा की आपके वाहन की रफ़्तार निर्धारित स्पीड से तेज है। यह फीचर इंटरनेट पर आधारित होती है इस वजह से इसके परिणाम कभी-कभी देर से सामने आते हैं। ऐसे में आपको अपने वाहन के स्पीडोमीटर पर भी नज़र रखनी चाहिए।

Xiaomi ने लांच किया सबसे सस्ता स्मार्ट AC

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.