Google Go App स्लो इंटरनेट में भी चलेगा बेहद फ़ास्ट

0

आज के दौर में सभी लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं। अगर किसी को कुछ भी चीज़ सर्च करनी होती है तो लोग इंटरनेट का सहारा लेते हैं। लेकिन इंटरनेट की खराब स्पीड लोगों को काफी परेशान कर देती है। कई लोग इसके लिए अपने सर्विस प्रोवाइडर तक को बदल लेते हैं फिर भी उन्हें इससे छुटकारा नहीं मिलता। वहीं इस स्थिति से निपटने के लिए गूगल ने एक नई ऐप लांच की है। गूगल की यह ऐप ख़राब इंटरनेट कनेक्टिविटी में भी बड़ी ही आसानी से काम करती है (Google Go App)। गूगल ने अपनी इस ऐप का नाम गूगल गो (Google Go) रखा है। इसे साल 2017 में लांच किया गया था।

Reliance Jio GigaFiber : रिलायंस जिओ के रिचार्ज पर 4K LED TV फ्री

गौरतलब है कि साल 2017 में इसे केवल एंट्री लेवल स्मार्टफोन्स के लिए लांच किया गया था। और लांचिंग के बाद गूगल गो (Google Go) ऐप केवल Android Go प्लेटफॉर्म पर ही कार्य करता था। हालांकि अब गूगल गो (Google Go) ऐप को किसी भी एंड्राइड स्मार्टफोन पर डाऊनलोड किया जा सकता है। यह ऐप गूगल के प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। गौरतलब है कि गूगल ने इसे लाइटवेट बनाया है और इस ऐप में कई तरह के फीचर को जोड़ा है। मतलब गूगल गो (Google Go App) ऐप में कई तरह के इनबिल्ट फीचर्स दिए गए हैं।

सेलिब्रिटी की पहली पसंद सेकंड हैंड कार

इस ऐप के बारे में गूगल के सीईओ (CEO) सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) ने एक ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) ने कहा कि “Google Go अब सभी लोगों के लिए जारी किया जा रहा है। ये लाइटवेट ऐप है और ये गूगल प्ले स्टोर पर ग्लोबली उपलब्ध होगा। Google iO19 में इसका डेमोंस्ट्रेशन दिया गया था और बताया गया था कि ये कैसे काम करता है।” गौरतलब है कि Google Go ऐप के माध्यम से आप ट्रांसलेशन का कार्य भी कर सकते हैं। इसके लिए आप इस ऐप में मौजूद इनबिल्ट Lense फीचर को इस्तेमाल कर सकते हैं। यह आपके टेक्स्ट को स्केन कर उसे आपकी मनचाही भाषा में बदल देगा।

यह ऐप इंटरनेट कनेक्टिविटी कम होने या ख़त्म हो जाने की स्थिति में आपके प्लेस और सर्च की गई क्वेरीज़ को अपनी मेमोरी में रखता है और जब कनेक्टिविटी वापस आती है तो यह आपको रिजल्ट दिखा देता है। इस ऐप में आपको फास्ट ब्राउजिंग की सुविधा के साथ ही कई अन्य ऐप के वेब वर्जन भी मिलेंगे।

Xiaomi लांच करने जा रही Note 8 सीरीज के दो स्मार्टफोन और Redmi TV

Share.