website counter widget

भूल गए हैं पैटर्न लॉक तो घबराएं नहीं अपनाएं यह तरीका

0

आज के दौर का हर व्यक्ति स्मार्टफोन का इस्तेमाल तो करता ही है। आज के समय में दुनिया बेहद ही डिजिटल हो गई है। सभी लोग अपने अधिकांश कार्य अपने स्मार्टफोन से ही निपटाते हैं। स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां भी लोगों की हर जरूरत को ध्यान में रखते हुए अपने स्मार्टफोन्स को और भी बेहतर व स्मार्ट बनाने की कोशिश कर रही हैं। समर्टफोन निर्माता कंपनियां स्मार्टफोन की सुरक्षा का भी भरपूर ध्यान रखती हैं। इसी वजह से स्मार्टफोन में पैर्टन लॉक, पासवर्ड, पिन, फेस डिटेक्शन फीचर और फिंगरप्रिंट सेंसर जैसी सुविधाएं मुहैया करवाई हैं।

टाटा स्काई ने कम की चैनल पैक की कीमतें

यह सारे फीचर आपके स्मार्टफोन को सुरक्षित रखते हैं लेकिन कई बार लोग अपने स्मार्टफोन का सिक्योरिटी कोड भूल जाते हैं। पैटर्न, पिन और पासवर्ड आदि भूल जाने की वजह से स्मार्टफोन अनलॉक नहीं हो पाता और लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है (Best Method For Unlock Smartphone)। इस स्थिति में स्मार्टफोन पूरी तरह से लॉक हो जाता है। अगर आप भी अपने स्मार्टफोन का पैटर्न या पासवर्ड भूल गए हैं तो इस उपाय से आप अपने स्मार्टफोन को अनलॉक कर सकते हैं।

पेन ड्राइव हो गई है करप्ट? तो ऐसे करें ठीक

अगर आपको आपका पैटर्न लॉक या फिर पासवर्ड याद नहीं है तो आप फॉरगेट पैटर्न (Forgate Pattern) पर क्लिक करें। इसके बाद आपसे जी-मेल (G-Mail)  या गूगल अकाउंट (Google Account) की जानकारी मांगी जाएगी। अपनी सभी जानकारियों को एंटर करने के बाद आप अपने पैटर्न को नए सिरे से सेट कर सकते हैं।

अगर आपको अपने जी-मेल या गूगल अकाउंट की जानकारी नहीं है तो आप स्मार्टफोन को रिसेट भी कर सकते है। इसके लिए सबसे पहले तो अपने स्मार्टफोन को ऑफ कर दें (Best Method For Unlock Smartphone)। अब वॉल्यूम अप, होम और पावर बटन को एक साथ दबाएं। कुछ सेकंड के लिए इन तीनों बटन्स को दबा कर रखें। इसके बाद आपके मोबाइल स्क्रीन पर कई सारे ऑप्शन आ जाएंगे। इसमें से आपको फैक्ट्री रीसेट का विकल्प चुनना पड़ेगा। जैसे ही आप इस विकल्प को चुनते हैं तो आपका स्मार्टफोन रिसेट हो जाएगा। यह प्रक्रिया बेहद आसान है लेकिन इसमें आपके स्मार्टफोन पूरा डाटा डिलीट हो जाएगा।

Youtube Premium Subscription हुआ बेहद सस्ता

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.