website counter widget

Whatsapp में आ गया फिंगरप्रिंट अनलॉक फीचर

0

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsap का इस्तेमाल बेहद ज्यादा किया जाता है। आज कोई भी व्यक्ति बिना व्हाट्सएप के स्मार्टफोन का इस्तेमाल नहीं कर सकता और स्मार्टफोन आज हर किसी के हाथों तक पहुंच चुका है। हालांकि व्हाट्सएप भी अपने उपभोक्ताओं की हर जरूरत को ध्यान में रखते हुए समय-समय पर नए फीचर अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़ता है। वहीं अब अपने ऐप में व्हाट्सएप ने बायोमैट्रिक फीचर को जोड़ा है। इसे पहले फरवरी माह में यह फीचर iOS के लिए उपलब्ध किया गया था। iOS उपभोक्ता इस फीचर के इस्तेमाल से अपने व्हाट्सएप के डाटा को सुरक्षित रख सकते हैं। अब इस फीचर को एंड्रॉइड उपभोक्तओं के लिए भी लांच कर दिया गया है।

Apple iPhone 11 सीरीज लॉन्च, जानें क्या है कीमत

गौरतलब है कि आईफोन उपभोक्ता अपने फोन के फीचर के मुताबिक फेस आईडी या टच आईडी का इस्तेमाल भी व्हाट्सएप में कर सकते हैं। अब व्हाट्सएप ने अपने एंड्रॉइड ऐप में भी इस फीचर को लांच कर दिया है।

Vivo Z1x स्मार्टफोन भारत में हुआ लांच

एंड्रॉइड स्मार्टफोन उपभोक्ता अपने व्हाट्सएप के Beta वर्जन में इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस फीचर का इस्तमाल करने के लिए अपने व्हाट्सएप के Beta वर्जन को 2.19.3 में अपडेट करना होगा। इसके बाद ही इस फीचर का इस्तेमाल किया जा सकता है। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

लीक हुआ Samsung Galaxy A90 5G का रिटेल बॉक्स

सबसे पहले आप अपने व्हाट्सएप को ओपन करें और इसके मेनू ऑप्शन पर क्लिक करें। इसके बाद आपको सेटिंग में जाकर अपने अकॉउंट  पर क्लिक करना होगा। अब यहाँ आपको प्राइवेसी के विकल्प को चुनना होगा। इस ऑप्शन में आपको फिंगरप्रिंट अनलॉक फीचर का विकल्प दिखाई देगा। इसे आप अपने हिसाब से ऑन या ऑफ कर सकते हैं। फिंगरप्रिंट के अलावा आपको ‘Show content in notifications’ को भी ऑन-ऑफ करने का विकल्प मिलेगा। इस फीचर को अब बेहद जल्द सामान्य वर्जन के लिए भी उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.