website counter widget

फेसबुक पेश करने जा रहा बेहद ही ख़ास फीचर

0

दुनियाभर में मौजूदा समय में तकरीबन 2 अरब से भी ज्यादा फेसबुक उपभोक्ता हैं। अपने इन्हीं उपभोक्ताओं के लिए फेसबुक समय-समय पर नए-नए फीचर को पेश करता है। अपने 2 अरब 30 करोड़ उपभोक्ताओं के लिए अब फेसबुक अपने न्यूज फीड में बदलाव करने जा रहा है। फेसबुक के न्यूज फीड ( Facebook Best Friends Will Be In Top) में होने वाले बदलाव के अन्तर्गत अब उपभोक्ता उन फ़्रेंस को देख पाएंगे जिन्हें वे सबसे ज्यादा देखना पसंद करते हैं। फ्रेंड्स के अलावा उपभोक्ताओं को वह लिंक्स भी दिखाई देगी जो इस प्लेटफॉर्म से सबसे उपयुक्त होगीं।

सावधान! Whatsapp कॉल उड़ा देगी आपका सारा डाटा

फेसबुक ने अपने उपभोक्ताओं के लिए उन पोस्टों के बारे में खोज की जिन्हें लोग सबसे ज्यादा देखना पसंद करते हैं और देखन चाहते हैं। इसके अलावा लोग किस माध्यम से उन पोस्ट को देखना चाहते हैं इस बारे में भी रिसर्च की गई। इस मामले में फेसबुक कंपनी ने गुरुवार रात एक ब्लॉग पोस्ट किया। इस ब्लॉग में कंपनी ने लिखा, “हम अपने द्वारा किए गए सर्वेक्षणों के आधार पर दो रैंकिंग अपडेट की घोषणा कर रहे हैं। एक उन दोस्तों को प्राथमिकता देता है जिन्हें कोई व्यक्ति सबसे अधिक सुनना चाहता है और दूसरा उन प्राथमिकताओं को प्राथमिकता देता है जिन्हें कोई व्यक्ति ( Facebook Best Friends Will Be In Top) सबसे सार्थक समझ सकता है।”

गूगल ने किया प्राइवेसी में बदलाव, डिलीट होगा पुराना डाटा

सबसे पहले फेसबुक अपने उपभोक्ताओं के उस पैटर्न को समझेगा जिसमें व्यक्ति एक ही पोस्ट पर लगातार प्रतिक्रिया और टिप्पणी कर रहा हो। इसके अलावा यदि की व्यक्ति को एक ही फोटो में लगातार टैग किया जा रहा है, या फिर वह एक स्थान पर बार-बार चेक-इन कर रहा है। इस सभी पैटर्न को फेसबुक अच्छे से परखेगा। इसके बाद फेसबुक उस उपभोक्ता के इस पैटर्न के बारे में अपने एल्गोरिदम को सूचित करेगा।

व्हाट्सएप पे की दस्तक से भुगतान कंपनियों में खलबली

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.