website counter widget

बुरी ख़बर, अब कॉल करने पर लगेगा डबल चार्ज

0

देश में अब कॉल करने पर हर व्यक्ति को ज्यादा शुल्क देना होगा। दरअसल रविवार को सभी टेलिकॉम कंपनियों रिलायंस जियो (Reliance Jio), भारती एयरटेल (Bharti Airtel) और वोडाफोन (Vodafone) ने अपने प्री-पेड ग्राहकों के कॉल और डाटा शुल्क को 50 फीसदी बढ़ाने की घोषणा की है। एयरटेल और वोडाफोन 3 दिसंबर से और रिलायंस जियो 6 दिसंबर को अपने नए अनलिमिटेड प्लान जारी करेगा। बता दें कि जियो के आगामी अनलिमिटेड प्लान्स में 40 फीसदी तक की बढ़ोत्तरी (Call Rate Incresed) की गई है।

WhatsApp पर आया अब तक का सबसे ज़रूरी फीचर!

वोडाफोन (Vodafone) कल से यानी 3 दिसंबर से अपने शुल्क को बढ़ाने जा रहा है। अब वोडा का एंट्री लेवल अनलिमिटेड प्लान 50 फीसदी बढ़ाया गया है। यह पहले 999 रुपए में मिलता था जिसके लिए अब 1499 रुपए का शुल्क देना होगा। इसमें ग्राहक को 12 जीबी डाटा दिया जाएगा। वहीं कंपनी ने अपने एक साल की वैधता वाले टैरिफ में 41.2 फीसदी का इजाफा किया है (Call Rate Incresed)। अब यह प्लान यह 1699 में नहीं बल्कि 2399 रुपए में मिलेगा।

गूगल दे रहा है इस काम के लिए 10 करोड़ रूपये, है बेहद आसान आप भी जाने

वोडा (Voda) के अलावा भारती एयरटेल (Bharti Airtel) कंपनी भी कल से अपने प्लान में इजाफा करने जा रही है। इसमें भी अनलिमिटेड वाले प्लान को 50 फीसदी महंगा कर दिया गया है। हालांकि इसमें कंपनी ने डाटा और कॉलिंग का फायदा देने की पेशकश की है। कंपनी का कहना है कि वह शुल्क बढ़ाने पर अपने ग्राहकों को एयरटेल थैंक्स प्लेटफॉर्म का फायदा देगी। अब एयरटेल का 249 रुपए वाला प्लान अब 448 रुपए में मिलेगा जबकि इसका 298 रुपए का प्लान अब 598 रुपए में मिलेगा। वहीं इसका टैरिफ 50 पैसे से लेकर 2.85 रुपए तक बढ़ाया गया है। कंपनी ने अपने 998 रुपए वाले प्लान को 1,498 रुपए कर दिया है जिसमें ग्राहकों को 365 दिनों के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग, 24 जीबी डेटा और 3,600 एसएमएस मिलेंगे। वहीं कंपनी का 1,699 रुपए वाला प्लान अब 2,398 रुपए में मिलेगा जिसमे ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग, प्रतिदिन 1.5 जीबी डेटा और 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। इस प्लान की वैधता भी 365 दिनों की होगी।

अगर Paytm की तरफ से KYC कराने का SMS आ रहा है तो हो जाएं सावधान

रिलायंस जियो (Reliance Jio) आगामी 6 दिसंबर से अपने प्लान में 40 फीसदी की वृद्धि करने जा रहा है। इन प्लान्स में अनलिमिटेड प्लान शामिल होंगे जिनमें वॉयस और कॉल चार्ज 40 फीसदी महंगा होगा। हालांकि कंपनी का कहना है कि उसके नए प्लान्स में ग्राहकों को 300 फीसदी फायदा मिलेगा। कंपनी आउटगोइंग कॉल के लिए फेयर यूसेज पॉलिसी लागू करेगी।

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.