website counter widget

Mobile Insurance : अब अपने पुराने स्मार्टफोन का भी करवा सकते हैं बीमा

0

आज के दौर में ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं होगा जिसके हाथ में स्मार्टफोन न हो। आज कल सभी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां बेहद ही सस्ते दामों पर स्मार्टफोन उपलब्ध करा रहे हैं जिससे हर कोई स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर सके। हालांकि अभी कई लोग महंगे से महंगे स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं। सभी अपने स्मार्टफोन की सुरक्षा खुद से ज्यादा करते हैं। हर व्यक्ति इस बात का विशेष ख्याल रखता है कि उसका स्मार्टफोन हर हाल में सुरक्षित रहे (Mobile Insurance)। लेकिन कई बार अनजाने में हमारे स्मार्टफोन को नुकसान पहुंच ही जाता है या हमारा स्मार्टफोन गिर जाता है तो उसकी स्क्रीन चटक जाती है। ऐसे में हमारा बहुत ज्यादा नुकसान होता है।

अब चुटकियों में मिल जाएगा चोरी हुआ स्मार्टफोन

हालांकि कई लोग स्मार्टफोन खरीदते वक़्त अपने स्मार्टफोन का बीमा करवा लेते हैं ताकि ऐसी किसी स्थिति में नुकसान से बचा जा सके (Mobile Insurance)। लेकिन ऐसे में बीमा के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ते हैं और यह केवल नए स्मार्टफोन के लिए ही उपलब्ध होता है। लेकिन भारत में अब आप अपने पुराने स्मार्टफोन का भी बीमा करवा सकते हैं। इसके लिए गो डिजिट जेनरल इंश्योरेंस (Go Digit General Insurance) नाम की कंपनी यह सुविधा उपलब्ध करवा रही है।

अपने पुराने टीवी को इस तरह बनाएं स्मार्ट टीवी

इस सुविधा में कंपनी आपके मोबाइल का रिमोट एक्सेस एक सॉफ्टवेयर के माध्यम से लेगा। इसकी सबसे बड़ी ख़ास बात यह है कि आपको ऑनलाइन ही बीमा का क्लेम मिल जाएगा। जब भी आप अपने स्मार्टफोन के बीमा के लिए कंपनी में रजिस्ट्रेशन करवाते हैं, तब कंपनी सबसे पहले आपके स्मार्टफोन की डिस्प्ले चेक करती है और यह सुनिश्चित करती है कि आपके स्मार्टफोन की डिस्प्ले पहले से टूटी न हो। इसके बाद आपके स्मार्टफोन का बीमा किया जाता है। जब आप अपने बीमा का क्लेम लेंगे तो क्लेम की राशि सीधे आपके खाते में ऑनलइन ही ट्रांसफर की जाएगी।

Pubg के बाद  Pubg Lite

आपको अपने पुराने स्मार्टफोन का बीमा कराने के लिए मात्र 1700 रुपए खर्च करने होंगे। बीमा करवा लेने के बाद यदि आपके स्मार्टफोन की डिस्प्ले टूट जाती तो कंपनी आपको पूरे 12 हजार रुपए का भुगतान करेगी। बीमा की रकम से आप न सिर्फ अपने स्मार्टफोन की टूटी डिस्प्ले चेंज करवा सकेंगे बल्कि आप नया स्मार्टफोन भी ले सकेंगे।

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.