website counter widget

Redmi Note 7 स्मार्टफोन को बंद करने जा रही कंपनी

0

मशहूर चायनीज स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी शाओमी (Xiaomi) ने अपने ग्राहकों को एक तगड़ा झटका किया है। कंपनी ने खुलासा किया है कि वह बेहद जल्द अपने बजट स्मार्टफोन रेडमी नोट 7 (Redmi Note 7) को बंद करने जा रही है। जी हां कम्पनी अब अपने 3 माह पुराने इस बजट स्मार्टफोन की बिक्री बंद करने की तैयारी कर रही है। हालांकि कंपनी ने ग्राहकों को एक खुशखबरी भी दी है। शाओमी (Xiaomi) ने सोमवार को अपना एक और नया स्मार्टफोन रेडमी नोट 7S (Redmi Note 7S) लांच किया है। कहा जा रहा है कि अब यह स्मार्टफोन रेडमी नोट 7 (Redmi Note 7) को रिप्लेस करेगा।

OMG : पावर बैंक का भी काम करेगा यह बेहद सस्ता मोबाइल

गौरतलब है कि कम्पनी ने अपना रेडमी नोट 7 (Redmi Note 7) स्मार्टफोन रेडमी नोट 7 प्रो (Redmi Note 7Pro) के साथ लांच किया था। इसे कंपनी ने मात्र 9,999 रुपए की शुरूआती कीमत में भारतीय बाजार में उतारा था। यह कंपनी का बजट स्मार्टफोन था जिसे ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा था। शाओमी (Xiaomi) कंपनी ने अपने ट्विटर हैंडल पर रेडमी नोट 7 (Redmi Note 7) को बंद करने की जानकारी दी। हालांकि कंपनी ने अभी बंद किए जाने की तारीख का ऐलान नहीं किया है। न ही कंपनी ने इसे बंद करने के पीछे की वजह बताई है।

Micromax ने लांच किया सबसे सस्ता Smartphone

Redmi Note 7S के फीचर

हाल ही में लांच किए गए स्मार्टफोन रेडमी नोट 7S (Redmi Note 7S) के फीचर की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में 6.3 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिए गया है। इस डिस्प्ले को 1080×2340 पिक्सल के रेजॉलूशन के साथ लांच किया गया है। गोरिल्ला ग्लास 5 की कोटिंग से इसे प्रोटेक्टेड किया गया है। यह स्मार्टफोन लेटेस्ट Android 9.0 Pie ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है। इस स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। रेडमी नोट 7S (Redmi Note 7S) को दो वेरिएंट में लांच किया गया है। इसके पहले वेरिएंट में 3GB रैम और 32GB स्टोरेज दी गई है। जबकि दूसरे वेरिएंट में 4GB रैम के साथ 64GB स्टोरेज दिया गया है। इस स्मार्टफोन में दो रियर कैमरे दिए गए हैं, जिसमें प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल और सेकंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल का दिया गया है।

मोबाइल की बैटरी को रखना है सुरक्षित तो रखें यह सावधानियां

कीमत

रेडमी नोट 7S (Redmi Note 7S) स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में 10,999 रुपए की शुरूआती कीमत में लांच किया गया है। जबकि इसके 4GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपए रखी गई है। यह स्मार्टफोन आगामी 23 मई को बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा। फ्लिपकार्ट, मी डॉट कॉम और मी होम स्टोर्स से इस स्मार्टफोन को खरीदा जा सकता है।

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.