लीक हुई Xiaomi Redmi Note 8T स्मार्टफोन की जानकारी

0

भारतीय बाजार में वैसे तो कई स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन लांच करती रहती हैं। लेकिन हाल ही में चायनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने अपना रेडमी नोट 8 (Redmi Note 8) और रेडमी नोट 8 प्रो (Redmi Note 8 Pro) लांच किए थे। अब कंपनी अपने नए स्मार्टफोन को पेश करने की तैयारी में है। मिली जानकारी के अनुसार कंपनी अपने नए स्मार्टफोन को रेडमी नोट 8टी (Redmi Note 8T) के नाम से बाजार में उतार सकती है। वहीं कंपनी के इस नए स्मार्टफोन के बारे में कुछ जानकारी लीक हो गई हैं। आइए जानते हैं इस नए दमदार स्मार्टफोन की लीक हुई जानकारी के बारे में।

गौरतलब है कि Redmi Note 8T स्मार्टफोन की एक तस्वीर और बॉक्स की तस्वीर लीक हुई है। इन तस्वीरों के लीक होने से स्मार्टफोन के संबंध में कुछ जानकारियां सामने आई हैं। लीक हुई तस्वीर से जहां Redmi Note 8T स्मार्टफोन की डिजाइन के बारे में पता चलता है वहीं इस स्मार्टफोन के रिटेल बॉक्स की तस्वीर से इसके कुछ स्पेसिफिकेशन के राज बाहर आ गए। लीक हुई जानकारी के अनुसार कंपनी अपने इस स्मार्टफोन में 48 मेगापिक्सल का क्वाड कैमरा सेटअप देगी। इस स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा, 2 मेगापिक्सल मैक्रो कैमरा और 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर दिया जा सकता है।

लीक हुई तस्वीर से यह साफ़ पता चल रहा है कि Redmi Note 8T में 6.3 इंच की डिस्प्ले के साथ ड्यूड्रॉप नॉच मौजूद है इसके अलावा यह गोरिल्ला ग्लास 5 से प्रोटेक्टेड है। इस स्मार्टफोन के प्रोसेसर की बात की जाए तो कंपनी अपने इस दमदार स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर का इस्तेमाल कर सकती है। इस स्मार्टफोन को पावर देने के लिए कंपनी इसमें 4,000 एमएएच की बैटरी भी दे सकती है। वहीं ऐसा माना जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ 18 वॉट फास्ट चार्जिंग का विकल्प भी दिया जा सकता है। इस स्मार्टफोन को 3 वेरिएंट में लांच किया जा सकता है। इसका पहला वेरिएंट 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज, दूसरा वेरिएंट 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज और इसका टॉप वेरिएंट 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाला हो सकता है। वहीं इस स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में 15,600 रुपए की शुरूआती कीमत में लांच किया जा सकता है।

Prabhat Jain

Share.