108 मेगापिक्सल वाला Xiaomi Mi CC9 Pro हुआ लांच

0

चायनीज स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी शाओमी (Xiaomi) ने 108 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन Mi CC9 Pro आज लांच कर दिया है। यह शाओमी का पहला और दुनिया का दूसरा स्मार्टफोन है जिसे 5 रियर कैमरों के साथ लांच किया गया है। इस स्मार्टफोन को कंपनी ने शानदार फीचर्स से लैस किया है (Xiaomi Mi CC9 Pro)। इस स्मार्टफोन की शानदार डिजाइन इसे बेहद स्टाइलिश बनती है। वहीं इस स्मार्टफोन में कर्व्ड OLED डिस्प्ले दी गई है जो इस स्मार्टफोन को और भी ज्यादा प्रीमियम बनाता है। चलिए जानते हैं इस स्मार्टफोन के फीचर्स और कीमत के बारे में।

BSNL अपने कस्टमरों को देगा कॉल करने के बदले पैसे

स्पेसिफिकेशन

शाओमी (Xiaomi) कंपनी ने अपने Mi CC9 Pro में बेहद शानदार फीचर्स दिए हैं। लेकिन इसे सबसे अलग बनता है इसका 5 रियर कैमरा सैटअप। इस स्मार्टफोन में 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस, 12 मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट सेंसर, 20 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिए गए हैं। सेल्फी के लिहाज से इस स्मार्टफोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 6.47 इंच का फुल एचडी कर्व्ड OLED डिस्प्ले दिया गया है (Xiaomi Mi CC9 Pro)। इस स्मार्टफोन को स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर से लैस किया गया है और यह ऐंड्रॉयड 9 पाई पर बेस्ड MIUI 10 पर कार्य करता है। इस स्मार्टफोन में 8 जीबी तक की रैम और 256जीबी तक की स्टोरेज क्षमता दी गई है।

लीक हुई Xiaomi Redmi Note 8T स्मार्टफोन की जानकारी

फीचर्स

इस स्मार्टफोन को पावर देने के लिए इसमें 5,260mAh की बैटरी दी है जो 30 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। सुरक्षा के लिहाज से इस स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में एनएफसी सपोर्ट और Hi-Res ऑडियो जैसे कई शानदार फीचर दिए गए हैं।

स्मार्टफोन की लत गूगल का ‘पेपर फोन’ छुड़ाएगा

कीमत

शाओमी (Xiaomi) कंपनी ने अपने Mi CC9 Pro स्मार्टफोन को फिलहाल चीन के बाजार में लांच किया है। इस स्मार्टफोन को तीन वेरिएंट में लांच किया गया है। इसे 6जीबी रैम 128जीबी इंटरनल स्टोरेज, 8जीबी रैम 128जीबी इंटरनल स्टोरेज और 8जीबी रैम 256जीबी इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट में लांच किया गया है। इस स्मार्टफोन के बेस वेरिएंट यानी 6GB रैम 128GB इंटरनल स्टोरेज को 2,799 युआन (करीब 28000 रुपए) में लांच किया गया है। इस स्मार्टफोन के दूसरे वेरिएंट 8 GB रैम और 128 जीबी स्टोरेज को 3,099 (करीब 31,000 रुपए) और इसके 8GB रैम 256GB इंटरनल स्टोरेज वाले आखिरी वेरिएंट को 3,499 युआन (करीब 35,000 रुपए) में लांच किया गया है। फिलहाल कंपनी द्वारा अभी इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि इसे भारतीय बाजार में कब तक लांच किया जाएगा।

Prabhat Jain

Share.