website counter widget

भारत में लांच होने जा रहा Xiaomi Mi A3

0

चायनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi आगामी 21 अगस्त को भारतीय बाजार में अपना एक और नया स्मार्टफोन Mi A3 लॉन्च करने जा रही है। इस बात की जानकारी शाओमी इंडिया (Xiaomi India) के प्रमुख मनु कुमार जैन (Manu Kumar Jain) ने एक ट्वीट के माध्यम से दी है। गौरतलब है कि इस लांच इवेंट के लिए मीडिया को कंपनी द्वारा इनवाइट भी भेज दिए गए हैं। इससे एक साल पहले ही कंपनी ने अपने Xiaomi Mi A2 को लांच किया था। Xiaomi Mi A3 स्मार्टफोन उसी का अपग्रेड वर्जन है। इसके लांच के बारे में जानकारी देते हुए मनु कुमार जैन ने ट्वीट किया था कि यह लांच इवेंट राजधानी दिल्ली में 21 अगस्त की दोपहर 12 बजे आयोजित किया जाएगा।

Vivo लांच करने जा रहा अब तक सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन

स्पेसिफिकेशन (Xiaomi Mi A3 Specification)

गैरतलब है कि Xiaomi Mi A3 कंपनी का तीसरा गूगल एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन है।  इस स्मार्टफोन में 6.08 इंच एचडी+ (720×1520 पिक्सल) एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। Xiaomi Mi A3 स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर चलता है। इस स्मार्टफोन को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से प्रोटेक्ट किया गया है। सुरक्षा के लिहाज से इस स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। Xiaomi Mi A3 स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है।

iPhone 11 Release Date : लीक हुई iPhone 11 की लॉन्च डेट, ट्रिपल कैमरे के साथ होगा लांच

फीचर (Xiaomi Mi A3 Feature)

Xiaomi Mi A3 स्मार्टफोन में तीन रियर कैमरे दिए गए हैं। इस स्मार्टफोन में 48+8+2 मेगापिक्सल के सेंसर दिए गए हैं। Xiaomi Mi A3 स्मार्टफोन में वाटरड्रॉप नॉच दिया गया है। वहीं सेल्फी के लिहाज़ से इस स्मार्टफोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। 4,030 एमएएच की दमदार बैटरी के साथ इस स्मार्टफोन को लांच किया जाएगा। कनेक्टिविटी के लिए Xiaomi Mi A3 स्मार्टफोन में 4G VoLTE, WiFi 802.11एसी, ब्लूटूथ वर्जन 5.0, जीपीएस/ए-जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी और 3.5 मिलीमीटर हेडफोन जैक जैसे फीचर दिए गए हैं।

वेरिएंट (Xiaomi Mi A3 Variant)

Xiaomi Mi A3 स्मार्टफोन को दो वेरिएंट में लांच किया जाएगा। इसका पहला वेरिएंट 64GB स्टोरेज के साथ लांच किया जाएगा। जबकि इसके दूसरे वेरिएंट में 128GB स्टोरेज क्षमता दी जाएगी। हालांकि इसकी स्टोरेज क्षमता को माइक्रो एसडी की सहायता से बढ़ाया जा सकता है।

Xiaomi के Poco F2 स्मार्टफोन का स्क्रीन प्रोटेक्टर हुआ लीक

कीमत (Xiaomi Mi A3 Price In India)

फिलहाल कंपनी की तरफ से Xiaomi Mi A3 स्मार्टफोन की कीमत के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे स्पेन की कीमत के आसपास ही लांच किया जा सकता है। स्पेन में इसके 64 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत को 249 यूरो (लगभग 19,200 रुपये), जबकि इसके 128 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत को 279 यूरो (लगभग 21,500 रुपये) रखा गया है।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.