Xiaomi ने लॉन्च किया Redmi 8 स्मार्टफोन

0

भारतीय बाजार में चायनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने अपना नया स्मार्टफोन Redmi 8 लॉन्च कर दिया है। चायनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने अपने Redmi 8 स्मार्टफोन को एक बेहतरीन बजट स्मार्टफोन बनाया है। इस बजट स्मार्टफोन में बेहद शानदार फीचर्स दिए गए हैं। इस स्मार्टफोन के फीचर्स ही इसे ख़ास बनाते हैं।

फीचर्स

Redmi 8 स्मार्टफोन में 6.2 इंच की HD डिस्प्ले दी गई है और इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 439 ऑक्टाकोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए Gorilla Glass 5 दिया गया है। वहीं इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले में डॉट नॉच भी दिया गया है। इस स्मार्टफोन को पावर देने के लिए इसमें 5,000mAh की बैटरी दी गई है और यह 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। कंपनी ने दावा किया है कि इस स्मार्टफोन की बैटरी बेहद ही दमदार है और यह 27 दिनों तक स्टैंडबाइ बैकअप देगी। इस स्मार्टफोन के साथ USB Type C का चार्जर दिया गया है। सुरक्षा के लिहाज से इस स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर और फेस अनलॉक जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

स्पेसिफिकेशन

Redmi 8 स्मार्टफोन में ड्यूल कैमरा सैटअप दिया गया है जिसमे प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का है। और इसका सेकंडरी कैमरा 2 मेगापिक्सल का दिया गया है। वहीं सेल्फी के लिहाज से इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन में Sony IMX363 HDR का सपोर्ट भी दिया गया है। कैमरा इंटरफेस की बात की जाए तो कम्पनी ने इसमें गूगल लेंस का सपोर्ट दिया है।

वेरिएंट और कीमत

कंपनी ने Redmi 8 को Aura डिजाइन के साथ दो वेरिएंट में लांच किया है। इसके पहले वेरिएंट में कंपनी ने 3GB रैम के साथ 32GB का स्टोरेज दिया है। जबकि इसके दूसरे वेरिएंट में 4GB रैम और 64GB का स्टोरेज दिया गया है। गोरतलब है कि इसके  4GB रैम और 64GB मेमोरी वाले वेरिएंट की कीमत 8999 रुपए रखी गई है। लेकिन इस स्मार्टफोन के पहले 5 मिलियन युनिट्स को 7,999 रुपये में बेचा जाएगा। इस स्मार्टफोन के लिए सेल की शुरुआत 12 अक्टूबर से होगी।

Prabhat Jain

Share.