website counter widget

इन यूजर्स को हमेशा के लिए बैन कर रहा व्हाट्सएप

0

आजकल व्हाट्सएप (Whatsapp)  सोशल मीडिया (Social Media) के बड़े प्लेटफॉर्मों में से एक लेकिन आजकल इसका दुरूपयोग भी किया जा रहा है। व्हाट्सएप अब उन यूजर्स को स्थायी रूप से बैन कर रहा है जो दुर्भावनापूर्ण, आपत्तिनजक या संदिग्ध नामों वाले व्हाट्सएप ग्रुप (WhatsApp Bans Users In Groups) का हिस्सा हैं। एक जानकारी के अनुसार, पिछले कुछ हफ्तों से खबर आ रही है कि व्हाट्सएप द्वारा ऐसे यूजर्स को हमेशा के लिए बैन किया जा रहा है। एक यूजर Mowe11 के अनुसार, “मुझे व्हाट्सएप से स्थायी रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया क्योंकि एक व्यक्ति ने मेरी यूनिवर्सिटी के व्हाट्सएप ग्रुप का नाम एक आपत्तिजनक नाम में बदल दिया था।अब पूरे ग्रुप को बैन कर दिया गया है । जब उन्होंने व्हाट्सएप सपोर्ट से संपर्क करने की कोशिश की, तो उन्हें ऑटोमैटिक रिएक्शन मिली कि उन्होंने व्हाट्सएप के उपयोग की शर्तों का उल्लंघन किया है।

PUBG Mobile Season 10 में जुड़ा नया कैरेक्टर ‘सारा’

एक अन्य Reddit यूजर etrec89 को स्थायी रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया, क्योंकि ग्रुप में किसी ने दुर्भावनापूर्ण नाम का उपयोग करते हुए ग्रुप का नाम बदल दिया। हालांकि यह नाम परिवर्तन 1 मिनट से अधिक नहीं रहा, लेकिन तब तक पूरे व्हाट्सएप ग्रुप (WhatsApp Bans Users In Groups ) पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। एक अन्य यूजर फ्रांसिस्को (Francisco)अल्फारो ने लिखा है कि वह लगभग 100 यूजर्स वाले एक स्कूल ग्रुप में था जिसमें सभी को प्रतिबंधित कर दिया गया था। इन सभी यूजर्स को यह कहते हुए व्हाट्सएप (Whatsapp Update) से कम्प्युटर जनरेटेड मैसेज मिला कि उनके अकाउंट पर बैन लगा दिया गया है क्योंकि उन्होंने नियमों का उल्लंघन किया है और इसपर उनकी कोई मदद नहीं की जायेगी।

108 मेगापिक्सल वाला Xiaomi Mi CC9 Pro हुआ लांच

अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि वॉट्सऐप किस आधार पर किसी ग्रुप के नाम को ‘संदिग्ध या संदेहास्पद’ मानता है। अब तक देखने को मिला है कि ढेरों मेंबर्स वाले पुराने ग्रुप्स को बैन किया गया है, जिनका नाम संदिग्ध लगता है या ऐसा कोई शब्द उनके नाम का हिस्सा रहा है। इतना ही नहीं, किसी मेंबर की ओर से बाद में भी ग्रुप का नाम बदला जाना सभी को बैन करवा सकता है। ऐसे में अगर कोई चाहे तो ग्रुप के सभी मेंबर्स को बैन करवा सकता है। इसके लिए बेहतर है कि एडमिन ग्रुप इन्फो रिस्ट्रिक्शन की मदद ली जाए, जिसके बाद केवल एडमिन ही ग्रुप के डीटेल्स बदल सकता है।

BSNL अपने कस्टमरों को देगा कॉल करने के बदले पैसे

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.