Vivo Z1x स्मार्टफोन भारत में हुआ लांच

0

चायनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो (Vivo) के आने वाले नए स्मार्टफोन नेक्स 3 (Nex 3) की जानकारी हाल ही में लीक हुई थी। इस लीक से पता चला था कि वीवो अपने स्मार्टफोन में क्या नया करने वाला है। वहीं आज यानी 6 सितंबर को वीवो ने अपने एक नए स्मार्टफोन वीवो जेड1 एक्स (Vivo Z1x) को बाजार में उतार दिया है। यह नया स्मार्टफोन ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट से बेचा जाएगा। बता दें यह Z सीरीज का दूसरा स्मार्टफोन है।

स्पेसिफिकेशन

Vivo Z1x स्मार्टफोन में 6.38 इंच का फुल HD सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है जो 90 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बडी रेशियो के साथ आता है। इसके अलावा इसमें स्नैपड्रैगन 712 SoC प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। अगर इस स्मार्टफोन की रैम की बात की जाए तो इसमें 6GB रैम और 128GB तक का स्टोरेज दिया गया है। यह स्मार्टफोन 48 मेगापिक्सेल कैमरे से लैस है और इसके बैक में ट्रिपल कैमरा सेट-अप गया है। सिक्योरिटी के लिहाज से इस स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगर प्रिंट सेंसर दिया गया है।

फीचर्स

Vivo Z1x स्मार्टफोन को पावर देने के लिए इसमें 4,500 mAh की बैटरी दी गई है जो 22.5 W फ्लैश चार्ज सपॉर्ट के साथ आती है। कपनी का दावा है कि इसकी फ्लैश चार्ज तकनीक से इस स्मार्टफोन को 5 मिनट चार्ज करने पर यह 3 घंटे तक का टॉक टाइम देगा। वहीं इस स्मार्टफोन में अल्ट्रा-वाइड एंगल सेंसर और डेप्थ सेंसिंग कैमरा भी दिया गया है जो आपकी फोटोग्राफी के एक्सपीरियंस को और भी ज्यादा बेहतर बनाएगा। वहीं सेल्फी के लिहाज से इस समर्टफोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। बुके, पोट्रेट और सुपर नाइट जैसे शानदार फीचर मोड कैमरे में दिए गए हैं। इस स्मार्टफोन से 4K विडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है।

वेरिएंट और कीमत

गौरतलब है कि Vivo Z1x स्मार्टफोन को दो वेरिएंट में लांच किया गया है। इसके पहले वेरिएंट में 6 जीबी रैम और 64 जीबी का स्टोरेज दिया गया है। भारतीय बाजार में इस वेरिएंट की कीमत 16,990 रुपए रखी गई है। जबकि इसके दूसरे वेरिएंट में 6 जीबी रैम और 128 जीबी का स्टोरेज दिया गया है जिसकी कीमत 18,990 रुपए निर्धारित की गई है। यह स्मार्टफोन ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर आगामी 13 सितंबर से उपलब्ध होगा। इस स्मार्टफोन को दो कलर ऑप्शन ब्लू और पर्पल ग्लॉसी ग्रेडिएंट में उतारा गया है।

Prabhat

Share.