Vivo Nex 3 स्मार्टफोन की जानकारी हुई लीक

0

देश में सभी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां एक के बाद एक बेहद दमदार स्मार्टफोन लांच कर रही हैं। वहीं अब सभी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां 5G स्मार्टफोन पर जोर दे रहे हैं (Vivo Nex 3)। इसी क्रम में चायनीज स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी वीवो (Vivo) भी पूरी तैयारी में जुटी हुई है। हाल ही में Vivo के Nex 3 स्मार्टफोन की जानकारी लीक हो गई। इस लीक के बाद से ही इस स्मार्टफोन के बारे में कई खुलासे हुए हैं। सबसे पहले तो जो बात सामने आई है वह यह है कि कम्पनी अपने इस दमदार स्मार्टफोन को 5G सपोर्ट देने जा रही है। वहीं एक और खुलासा हुआ यह हुआ कि इसे 4G में भी उतारा जाएगा। फिलहाल इस बात की जानकारी सामने नहीं आयी है कि इस स्मार्टफोन को कब लांच किया जाएगा।

लीक हुआ Samsung Galaxy A90 5G का रिटेल बॉक्स

स्पेसिफिकेशन

सबसे पहले तो बता दें कि कम्पनी अपने Vivo Nex 3 स्मार्टफोन में 6.89 इंच का फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले दे सकती है। इस स्मार्टफोन में ऐड्रेनो 640 जीपीयू के साथ लेटेस्ट Qualcomm Snapdragon 855+ प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। वहीं स्टोरेज के आधार पर इस स्मार्टफोन को कई वेरिएंट्स में उतारा जा सकता है। इस स्मार्टफोन में कंपनी 8GB के अलावा 12GB तक की रैम दे सकती है (Vivo Nex 3)। क्योंकि लोगों का रुझान ज्यादा रैम वाले स्मार्टफोन की तरह झुका हुआ है। कंपनी लोगों की पसंद के हिसाब से ही इस स्मार्टफोन को तैयार कर रही है।

जानिए Redmi Note 8 और Note 8 Pro की कीमत

स्टोरेज की बात की जाए तो Vivo Nex 3 स्मार्टफोन में 128 जीबी, 256 जीबी व 512 जीबी की स्टोरेज क्षमता दी जा सकती है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन की स्टोरेज क्षमता को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया भी जा सकता है। Vivo Nex 3 स्मार्टफोन में इन डिस्प्ले फिंगर प्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। इस स्मार्टफोन की कई तस्वीरें भी लीक हो चुकी हैं जिसमें इसकी डिजाइन भी सामने आई है। हालांकि कैमरे को लेकर जो जानकारी सामने आई है उसमें पता चला है कि इस स्मार्टफोन में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया जा सकता है। इस स्मार्टफोन में 3 रियर कैमरे दिए जा सकते हैं। सेल्फी के लिहाज से इसमें पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। फिलहाल इतनी जानकारी अभी सामने आ सकी हैं।

OS Android 10 Features जो बदल कर रख देंगे आपका स्मार्टफोन

Prabhat

Share.