Upcoming June 2019 Smartphone: इस माह लांच होने जा रहे ये धांसू बजट स्मार्टफोन्स

0

भारतीय बाजार में एक से बढ़ कर स्मार्टफोन आ रहे हैं। अगर आप भी स्मार्टफोन (Upcoming June 2019 Smartphone ) खरीदना चाहते हैं, तो आपको बता दें कि जून माह में कई बजट स्मार्टफोन लांच होने जा रहे हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि जून माह में लांच होने वाले बजट स्मार्टफोन प्रीमियम फीचर वाले स्मार्टफोन हैं। ऐसे में यदि थोड़ा सा इन्तजार कर लिया जाए तो कम कीमत में एक बेहद ही शानदार स्मार्टफोन खरीदा जा सकता है। जून माह में कई स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां बेहद ही किफायती दरों पर शानदार फीचर के साथ अपने स्मार्टफोन उतारने जा रही हैं।

Realme X जल्द होगा भारत में लांच

गौरतलब है कि आगामी माह में सैमसंग (Samsung), शाओमी (Xiaomi), वीवो (Vivo) और रियलमी (Realme) जैसी दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां अपने दमदार स्मार्टफोन लांच करने जा रही हैं। सभी कंपनियां ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए बजट स्मार्टफोन पर फोकस कर रही हैं। सभी कंपनियां चाहती हैं कि कम से कम कीमत में ग्राहकों को बेहतर से बेहतर फीचर उपलब्ध कराया जा सके।

चलिए अब जानते हैं कि जून माह में कौन-कौन से स्मार्टफोन लांच किए जा सकते हैं (Upcoming June 2019 Smartphone ) :

28,000 रूपए की कटौती से पिक्सल 3XL हुआ बेहद सस्ता

सैमसंग गैलेक्सी M40 ( Samsung Galaxy M40)

सैमसंग (Samsung) कंपनी जून माह में अपना सैमसंग गैलेक्सी एम 40 (Samsung Galaxy M40) को लांच कर सकती हैं। इस स्मार्टफोन में पंच होल डिस्प्ले, क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर, तीन रियर कैमरे और 5000 एमएएच की बैटरी दी जाएगी। यह एम सीरीज का सबसे महंगा फ़ोन होगा। यह स्मार्टफोन 11 जून को लांच किया जा सकता है और इसकी कीमत 20 हजार रुपए से कम होगी।

रेडमी के20 और रेडमी के20 प्रो (Redmi K20, Redmi K20 Pro)

रेडमी के20 (Redmi K20) और रेडमी के20 प्रो (Redmi K20 Pro) को फिलहाल चीन में लांच किया जा चुका है। इन दोनों स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में कब लांच किया जाएगा इसकी जानकारी अभी नहीं मिली है। लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि जून माह के बीच में इन दोनों स्मार्टफोन को भारत में लांच किया जा सकता है। इन स्मार्टफोन की शुरूआती कीमत 20 हजार हो सकती है। ऐसा अनुमान है कि रेडमी के20 प्रो (Redmi K20 Pro) को भारतीय बाजार में पोको एफ2 (Poco F2) के नाम से लांच किया जा सकता है।

Vivo ने लांच किया पंच-होल डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन

रियलमी एक्स (Realme X)

रियलमी एक्स (Realme X) को भी चीन में लांच किया जा चुका है और भारत में इसे इसी साल की दूसरी छमाही में लॉन्च किए जाने की बात कही गयी थी। भारतीय ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए इस स्मार्टफोन में बदलाव किए जा रहे हैं। अनुमान है कि 18 से 20 हजार के बीच इसकी कीमत रखी जाएगी।

Share.