स्मार्टफोन खरीदने से पहले जरूर पढ़ें यह खबर

0

भारतीय बाजार में लगातार एक के बाद एक नए-नए स्मार्टफोन लांच (Latest Smartphones) हो रहे हैं। सभी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां भारतीय बाजार में शानदार फ़ोन लांच कर रहे हैं। इसी क्रम में दक्षिण कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग (Samsung) ने अपनी ‘ए सीरीज’ (A Series) का एक और नया स्मार्टफोन लांच कर दिया। सैमसंग ने अपना गैलेक्सी ए20 (Samsung Galaxy A20) स्मार्टफोन लांच कर दिया। कंपनी की तरफ से जानकारी दी गई है कि Samsung Galaxy A20 अगले हफ्ते से बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

Image result for samsung galaxy a20

गौरतलब है कि सैमसंग पहले ही अपनी ए सीरीज के Samsung Galaxy A10, Samsung Galaxy A30 और Samsung Galaxy A50 समर्टफोन लांच कर चुका है। सैमसंग ने सबसे पहले अपने Samsung Galaxy A20 रूस के बाजार में लांच किया था। अब इसे भारतीय बाजार में भी लांच कर दिया गया है। भारतीय बाजार में सैमसंग के Galaxy A20 का मुकाबला Redmi Note 7 और Realme U1 स्मार्टफोन से माना जा रहा है। सैमसंग कंपनी अपने इस नए Galaxy A20 स्मार्टफोन को महज़ 12,490 रुपए में भारतीय बाजार में उतारा है। फिलहाल Samsung Galaxy A20 Smartphone को एक ही वर्जन में भारतीय बाजार में उतारा गया है।

गूगल और एपल का इस्तेमाल करने वालों के लिए बुरी खबर

स्पेसिफिकेशन (Samsung Galaxy A20 Specification)

Related image

स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो Samsung Galaxy A20 स्मार्टफोन को 3 GB रैम और 32 GB स्टोरेज के साथ भारतीय बाजार में उतारा गया है। Galaxy A20 स्मार्टफोन तीन कलर ब्लैक, ब्लू और रेड में उपलब्ध किया जाएगा। कम्पनी के अनुसार आगामी 10 अप्रैल से Galaxy A20 स्मार्टफोन की सेल शुरू कर दी जाएगी। Galaxy A20 स्मार्टफोन सभी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के साथ ही ऑफलाइन स्टोर्स पर उपलब्ध होगा। Galaxy A20 स्मार्टफोन में 6.4 इंच का एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। Galaxy A20 के फ्रंट पैनल पर वाटरड्रॉप नॉच दिया गया है।

WOW : एयरटेल ग्राहकों को खुशखबरी, फ्री में मिलेगा 4G डिवाइस

Samsung Galaxy A20 स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर एक्सीनॉस 7884 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। सैमसंग में अपने इस नए स्मार्टफोन में डुअल कैमरा सैटअप 13MP + 5MP दिया है। वहीं सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कम्पनी ने इस स्मार्टफोन के रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है। इसके अलावा इस नए स्मार्टफोन में सैमसंग पे (Samsung Pay) का भी सपोर्ट दिया गया है। Galaxy A20 स्मार्टफोन में दमदार 4,000 एमएएच की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है।

ग्राहकों के लिए खुशखबरी, सैमसंग Galaxy A30 नए अवतार में

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.