भारत में लॉन्च हुआ Realme 5 और Realme 5 Pro

0

भारतीय बाजार में एक के बाद एक शानदार स्मार्टफोन लांच हो रहे हैं। सभी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां उपभोक्ताओं की जरूरतों को ध्यान में रखकर अपने स्मार्टफोन को और भी ज्यादा फीचर से लैस कर लांच कर रही हैं। आज भारतीय बाजार में चायनीज स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी रियलमी (Realme) ने अपने दो दमदार स्मार्टफोन रियलमी 5 प्रो (Realme 5 Pro) और रियलमी 5 (Realme 5) लांच कर दिए। इन दोनों ही स्मार्टफोन में कम्पनी ने 4 रियर कैमरे दिए हैं। चलिए जानते हैं इन स्मार्टफोन के बारे में।

भारत में लांच होने जा रहा Xiaomi Mi A3

स्पेसिफिकेशन Realme 5 Pro

इस स्मार्टफोन में 6.3 इंच की FHD+ ड्यूड्रॉप फुल स्क्रीन दी गई है। इस स्मार्टफोन को क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर से लैस किया गया है। इस स्मार्टफोन की खासियत ये है कि इसमें 4 कैमरे दिए गए हैं। इसमें प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का दिया गया है बाकी 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस, 2 मेगापिक्सल का पोट्रेट लेंस और 2 मेगापिक्सल का अल्ट्रा मैक्रो लेंस भी दिया गया है। सेल्फी के लिहाज़ से इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद है। इस स्मार्टफोन को पावर देने के लिए इसमें 4,035 mAh की दमदार बैटरी भी दी गई है। यह स्मार्टफोन स्पार्कलिंग ब्लू और क्रिस्टल ग्रीन कलर में उतारा गया है।

Vivo लांच करने जा रहा अब तक सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन

स्पेसिफिकेशन Realme 5

इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच की FHD डिस्प्ले दी गई है। इस स्मार्टफोन को क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर से लैस किया गया है। इस स्मार्टफोन में भी 5 Pro की तरह 4 कैमरे दिए गए हैं। हालांकि इसमें प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का दिया गया है बाकी 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस, 2 मेगापिक्सल का पोट्रेट लेंस और 2 मेगापिक्सल का अल्ट्रा मैक्रो लेंस भी दिया गया है। सेल्फी के लिहाज़ से इसमें 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद है। इस स्मार्टफोन को पावर देने के लिए इसमें 5,000 mAh की दमदार बैटरी भी दी गई है। यह स्मार्टफोन क्रिस्टल डिजाइन के साथ लांच किया गया है जो क्रिस्टल ब्लू और क्रिस्टल पर्पल कलर में उपलब्ध है।

वेरिएंट और कीमत Realme 5 Pro

Realme 5 Pro को तीन वेरिएंट में लांच किया गया है। इसका पहला वेरिएंट 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ लांच किया गया है। इसके दूसरे वेरिएंट में 6GB रैम और 64GB स्टोरेज और तीसरे वेरिएंट में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज दी गई है। इसकी शुरूआती कीमत 13,999 रुपए है जो इसके बेस वेरिएंट की कीमत है। इसके दूसरे और तीसरे वेरिएंट की कीमत क्रमशः 14,999 रुपए और 16,999 रुपए है।

iPhone 11 Release Date : लीक हुई iPhone 11 की लॉन्च डेट, ट्रिपल कैमरे के साथ होगा लांच

वेरिएंट और कीमत Realme 5

Realme 5 को भी तीन वेरिएंट में लांच किया गया है। इसका पहला वेरिएंट 3GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ लांच किया गया है। इसके दूसरे वेरिएंट में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज और तीसरे वेरिएंट में 4GB रैम और 128GB स्टोरेज दी गई है। इसकी शुरूआती कीमत 9,999 रुपए है जो इसके बेस वेरिएंट की कीमत है। इसके दूसरे और तीसरे वेरिएंट की कीमत क्रमशः 10,999 रुपए और 11,999 रुपए है।

Share.