6 जून को लांच होगा दमदार Nokia 9 PureView स्मार्टफोन

0

भारतीय बाजार में नोकिया अपनी अलग पहचान बना चुका है। वहीं खबर सामने आई है कि आगामी 6 जून को HMD ग्लोबल एक इवेंट का आयोजन (Nokia 9 PureView) करने जा रही है। इसी दिन इटली में भी एक इवेंट आयोजित किया जा रहा है जिसके लिए कम्पनी ने मीडिया इनवाइट्स भेजना शुरू कर दिए हैं। इस इवेंट से जुड़ी एक खबर सामने आई है। खबरों के अनुसार कंपनी इस इवेंट में अपने दो दमदार समर्टफोन लांच कर सकती है। इस इवेंट में Nokia 5.2 और Nokia 6.2 को लांच किया जा सकता है। फिलहाल कम्पनी ने अभी तक इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

Upcoming June 2019 Smartphone: इस माह लांच होने जा रहे ये धांसू बजट स्मार्टफोन्स

हालांकि रिपोर्ट में कहा गया है कि इस इवेंट के दौरान कंपनी अपने Nokia 9 PureView से पर्दा उठा सकती है। खबरों में यह भी चर्चा है कि इसके साथ ही कंपनी अपने नोकिया 5.2 (Nokia 5.2) और नोकिया 6.2 (Nokia 6.2) को भी पेश कर सकती है।

नोकिया 6.2 स्पेसिफिकेशन

मिली जानकारी के अनुसार नोकिया 6.2 (Nokia 6.2) स्मार्टफोन को 6.2 इंच की IPS LCD डिस्प्ले से लैस किया जाएगा। इस स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 632 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा। इस स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 3,500mAh की बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा। कंपनी इस स्मार्टफोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दे सकती है। इसका प्राइमरी और सेकंडरी सेंसर 16-16 मेगापिक्सल का होगा। इसके अलावा सेल्फी कैमरे के लिए एक पंच होल इसके डिस्प्ले में दिया जा सकता है। फिलहाल इस बारे में कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं हो सकी है।

28,000 रूपए की कटौती से पिक्सल 3XL हुआ बेहद सस्ता

नोकिया 5.2 स्पेसिफिकेशन

फिलहाल कंपनी के नोकिया 5.2 (Nokia 5.2) स्मार्टफोन के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन ख़बरों की माने तो इसमें ऐंड्रॉयड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जाएगा। कंपनी अपने इस स्मार्टफोन को 30 हजार से कम कीमत में भारतीय बाजार में उतार सकती है।

Nokia 9 PureView Specification

Vivo ने लांच किया पंच-होल डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन

अगर बात की जाए कम्पनी के नोकिया 9 प्योर व्यू (Nokia 9 PureView) स्मार्टफोन की, तो इस स्मार्टफोन को 5.99 इंच QHD+pOLED नोकिया प्योर डिस्प्ले से लैस किया गया है। इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर का इस्तमाल किया गया है। यह स्मार्टफोन 6GB LPPDDR4X रैम से लैस है। यह दमदार स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड पाई 9.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा। इस स्मार्टफोन में 20MP का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है।

Share.