website counter widget

भारतीय बाजार में लांच हुआ Nokia 9 Pure View

0

दुनिया का पहला 5 कैमरे वाला स्मार्टफोन भारतीय बाजार में लांच हो गया। इस स्मार्टफोन को HMD ग्लोबल ने लांच किया गया है। Nokia 9 Pure View इसी साल फ़रवरी माह में MWC 2019 में पेश किया गया था। MWC में शोकेस किए जाने के बाद से ही इसे लेकर चारों तरफ चर्चाएं चल रही थीं और लोग इस स्मार्टफोन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। हालांकि इस स्मार्टफोन को 6 जून को लांच किया गया था लेकिन उस वक़्त इसे भारतीय बाजार में नहीं उतारा गया था। लेकिन अब Nokia 9 Pure View को भारतीय बाजार में भी उतार दिया गया है।

IMEI नंबर बदल देने के बाद भी हो जाएगा मोबाइल ट्रैक

गौरतलब है कि Nokia 9 Pure View को प्रीमियम ग्लास डिजाइन से लैस किया गया है। इस स्मार्टफोन में 2K pOLED display का इस्तेमाल किया गया है। इस स्मार्टफोन की सबसे ख़ास बात है इसके 5 कैमरे जो इसे बेहद ही ख़ास बनाते हैं। यह स्मार्टफोन आगामी 17 जुलाई से सभी रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

फीचर्स

Nokia 9 Pure View के फीचर्स की बात की जाए तो इसका सबसे खास फीचर तो सभी को पता ही है कि इसमें 2 या 3 नहीं बल्कि पूरे 5 कैमरे दिए गए हैं। ये सभी कैमरे 12 MP के हैं जिसमें 1.8/f के सेंसर का इस्तेमाल किया गया है। इस स्मार्टफोन में प्रीलोडेड एडॉब लाइटरूम या गूगल फोटो भी है जिसके जरिए यूजर 60 मेगापिक्सल की फोटो को एडिट कर सकता है। इस स्मार्टफोन में नया गूगल फोटो ऐप भी मिलेगा जो किसी भी तस्वीर को काफी बेहतर तरीके से एडिट करने में मदद करेगा। Nokia 9 PureView में Snapdragon 845 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा Qi वायरलेस चार्जिंग सिस्टम भी इस स्मार्टफोन में दिया गया है।

Video : Redmi 7A देगा सैमसंग को टक्कर

कीमत

Nokia 9 PureView स्मार्टफोन में पावर के लिए 3320 mAh की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। फिलहाल भारतीय बाजार में इस दमदार स्मार्टफोन को 49,999 रुपए की कीमत में लांच किया गया है।

Mobile Insurance : अब अपने पुराने स्मार्टफोन का भी करवा सकते हैं बीमा

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.