व्हाट्सएप का नया फीचर, एक साथ भेज सकेंगे 30 फाइल्स

0

भारत में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (Whatsapp Feature Updates) ने अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए एक नया फीचर पेश किया है। व्हाट्सएप  ने ‘यूजर इंटरफेस’ (UI) के साथ ‘ऑडियो पिकर’ (Whatsapp Audio Picker Feature ) फीचर को पेश किया है। अभी तक ग्राहक व्हाट्सएप पर एक बार में केवल एक ही ऑडियो को भेज सकते थे। लेकिन व्हाट्सएप के ‘ऑडियो पिकर’ (Audio Picker) फीचर के आने से अब एक बार में 30 ऑडियो फाइल्स को भेजा जा सकेगा।

फेसबुक का इस्तेमाल करने वालों के लिए बेहद बुरी खबर

Image result for Whatsapp

इस नए फीचर (Whatsapp Audio Picker Feature ) की सहायता से उपभोक्ता एक बार में एक साथ 30 ऑडियो फाइल्स को सेंड कर सकेंगे। इन ऑडियो फाइल्स को सेंड करने से पहले प्ले भी किया जा सकता है। फिलहाल यह नया फीचर Whatsapp के 2.19.89 बीटा वर्जन पर अपडेट किया गया है। व्हाट्सएप अपने मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर  कई अपडेट्स पेश कर रहा है। हाल ही में व्हाट्सएप ने लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) को ध्यान में रखते हुए अपने प्लेटफॉर्म पर फर्जी ख़बरों को फैलने से रोकने के लिए एक फीचर लांच किया था।

टाटा स्काई का धमाकेदार ऑफर

Image result for Whatsapp

लेकिन व्हाट्सएप का यह नया फीचर (Whatsapp Audio Picker Feature ) अब ग्राहकों को एक बेहतर सुविधा प्रदान करेगा। हालांकि यह फीचर ‘आईपैड’ सपोर्ट डिवाइस पर पहले से ही शुरू किया जा चुका है। वहीं व्हाट्सएप फर्जी ख़बरों को फैलने से रोकने के लिए अपने 2 फीचर्स की टेस्टिंग कर रहा है। व्हाट्सएप द्वारा ‘फॉरवार्डिग इंफो’ और ‘फ्रीक्वेंट्ली फॉरवार्डेड मैसेज’ इन दोनों फीचर्स का परीक्षण किया जा रहा है। परीक्षण सफल होने के बाद इसे सभी उपभोक्ताओं के लिए पेश कर दिया जाएगा। इन फीचर की सहायता से उपभोक्ताओं को पता चल सकेगा कि किसी मैसेज को कितनी बार फॉरवर्ड किया गया है। 4 बार फॉरवर्ड होने पर यह मैसेज ज्यादा फॉरवर्ड किए जाने वाली सूची में शामिल हो जाएगा। किसी मैसेज को 5 बार से ज्यादा बार फॉरवर्ड नहीं किया जा सकेगा।

आ गया चोर पकड़ने वाला कैमरा

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.