website counter widget

अब Redmi स्मार्टफोन 64MP कैमरे के साथ होगा लांच

0

भारतीय बाजार में जहां सभी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों के बीच बेहतर फीचर्स के अलावा प्राइस वॉर और कैमरे के बीच एक जंग छिड़ी हुई है, वहीं ऐसे में एक खबर सामने आई है। खबर यह है कि अब Xiaomi कंपनी बेहद जल्द अपने रेडमी स्मार्टफोन को 48 की जगह 64 मेगापिक्सल कैमरे (Redmi 64 Megapixel Camera Phone ) से लैस करेगी। बेहद जल्द रेडमी 64 मेगापिक्सल कैमरे के साथ बाजार में उतारा जाएगा। अपने 64 मेगापिक्सल कैमरे का एक सैंपल भी Xiaomi कंपनी ने अपने Weibo अकाउंट पर शेयर किया है।

Video : Redmi K20 Pro और Redmi K20 स्मार्टफोन हुए लॉन्च

गौरतलब है कि कंपनी अपना अगला स्मार्टफोन 64 मेगापिक्सल ISOCELL Bright GW1 सेंसर से लैस (Redmi 64 Megapixel Camera Phone ) कर सकती है। फिलहाल कंपनी की तरफ से इस बात की कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। आपको बता दें कि 64 मेगापिक्सल ISOCELL Bright GW1 सेंसर वही है जिसे मई महीने में दक्षिण कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग (Samsung) ने पेश किया था। स्मार्टफोन में इस्तेमाल किया जाने वाला यह कैमरा 0.8 माइक्रोन पिक्सल साइज के साथ आता है। यह सेंसर डार्क मोड यानी कम रोशनी में भी बेहतर फोटो खींचने में सक्षम है। यह सेंसर Samsung Tetracell तकनीक पर आधारित है। हालांकि अभी शाओमी (Xiaomi) कंपनी की तरफ से इस बात की कोई जानकारी नहीं दी गई है कि वह अपने नए रेडमी (Redmi) स्मार्टफोन ने वही सेंसर का इस्तेमाल करेगी जिसे सैमसंग द्वारा पेश किया गया था।

लांच हुआ Samsung Galaxy के M40 का कॉकटेल ऑरेंज वेरिएंट

हालांकि सैमसंग द्वारा सेंसर पेश किए जाने के बाद से ही यह ख़बरें आ रही थीं कि Xiaomi कंपनी अपने स्मार्टफोन (Redmi 64 Megapixel Camera Phone ) में सैमसंग के इस सेंसर का इस्तेमाल करेगी। फिलहाल Xiaomi कंपनी अपने सभी स्मार्टफोन्स में MIUI कैमरा ऐप देती है। इन स्मार्टफोन में प्री-इंस्टॉल्ड MIUI कैमरा ऐप ने इस तरफ संकेत दिया है कि कब अब स्मार्टफोन में 64 मेगापिक्सल कैमरा दिया जा सकता है। वहीं अब यह खबर भी सामने आ रही है कि कंपनी अपने इस ऐप में अल्ट्रा-पिक्सल मोड भी देगी। इस खबर के बाद से ही अब ग्राहकों 64 मेगापिक्सल वाले नए स्मार्टफोन का बेहद ही बेसब्री से इंतजार है।

भारतीय बाजार में लांच हुआ Nokia 9 Pure View

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.