website counter widget

Micromax ने लांच किया सबसे सस्ता Smartphone

0

भारतीय बाजार में लगातार ही सभी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां अपने एक से बढ़ कर एक स्मार्टफोन लांच कर रही हैं। स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी माइक्रोमैक्स (Micromax) ने सबसे पहले बजट और सबसे सस्ते स्मार्टफोन बाजार में उपलब्ध कराए थे। माइक्रोमैक्स ने सस्ते मोबाइल (Micromax iOne Mobile) की चाह रखने वाले ग्राहकों की पहुंच तक स्मार्टफोन को पहुंचाने का कार्य किया था। हालांकि अब बाजार में दिग्गज कंपनियों ने भी अपने बजट स्मार्टफोन उतारने शुरू कर दिए हैं। लेकिन इन सभी को एक बार से पटकनी देने के लिए माइक्रोमैक्स ने अपना सबसे सस्ता स्मार्टफोन भारतीय बाजार में लांच कर दिया है।

मोबाइल की बैटरी को रखना है सुरक्षित तो रखें यह सावधानियां

गौरतलब है कि माइक्रोमैक्स (Micromax) ने भारतीय बाजार में अपना आई वन (Micromax iOne Mobile) स्मार्टफोन लांच कर दिया है। यह स्मार्टफोन कम्पनी का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। जो ग्राहक कम बजट का स्मार्टफोन खरीदना चाहता है उसके लिए यह स्मार्टफोन सबसे बेहतर विकल्प है। इस मामले में कंपनी ने कहा कि वे अपने स्मार्टफोन को अफोर्डेबल कीमत पर ही बेचते रहेंगे। कंपनी ने कहा कि जो लोग अधिक कीमत के स्मार्ट फोन खरीदने में असमर्थ हैं, ऐसे ग्राहक हमारी कंपनी का स्मार्टफोन खरीद सकेंगे।

घर बैठे बेचें पुराना मोबाइल आधी से भी अधिक कीमत में

फीचर (Micromax iOne Mobile Feature)

माइक्रोमैक्स (Micromax) के आई वन (Micromax iOne Mobile) स्मार्टफोन में 5.45 इंच का HD+ IPS नॉच डिस्प्ले दिया गया है जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। इस स्मार्टफोन को 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज से लैस किया गया है। स्मार्टफोन की स्टोरेज क्षमता को मेमोरी कार्ड की सहायता से 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इस स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा दिया गया है। हालांकि सेल्फी के लिए भी 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह स्मार्टफोन लेटेस्ट एंड्रॉयड 9 पाई पर कार्य करता है। इस स्मार्टफोन को पावर देने के लिए इसमें 2200mAh की बैटरी दी गई है।

स्मार्टफोन खरीदने से पहले पढ़ें बजट स्मार्टफोन की यह खबर

कीमत (Micromax iOne Mobile Price )

इस स्मार्टफोन को कम्पनी ने बेहद ही सस्ते दाम में बाजार में लांच किया है। भारतीय ग्राहकों को यह स्मार्टफोन केवल 5 हजार रुपए में उपलब्ध कराया गया है।

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.