खुशखबरी : 5G स्मार्टफोन लांच

0

साल 2019 कई मायनो में बेहद अहम है, और इस साल देश को नई सरकार के साथ ही, कई नई टेक्नोलॉजी मिलने वाली है। फिलहाल सभी को आने वाली नई टेक्नोलॉजी 5G का बेसब्री से इंतजार है। वहीं फोल्डेबल स्मार्टफोन भी लोगों के ज़हन से हट नहीं रहा है। कई स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां 5G स्मार्टफोन पर काम कर रही हैं। ऐसे में LG इलेक्ट्रॉनिक्स कम्पनी ने सबसे पहले अपने 5G स्मार्टफोन को लांच करने की घोषणा कर दी है।

एलजी (LG) इलेक्ट्रॉनिक्स आगामी 24 फ़रवरी को अपना 5G स्मार्टफोन लांच करने जा रही है। 5G स्मार्टफोन की चाह रखने वाले लोगों को अब सिर्फ एक माह का और इंतजार करना है। LG अपने इस 5G स्मार्टफोन को बार्सिलोना में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC 2019) में लांच करेगी। लांचिंग के बाद कम्पनी अपने इस 5G स्मार्टफोन को 25 से 28 फरवरी के बीच मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में शोकेस भी करेगी। इस 5G स्मार्टफोन के बारे में बताते हुए कम्पनी के प्रेसिडेंट ने कहा, “LG उन तीन मैन्युफैक्चरर्स में से एक है जो सबसे पहले 5G फोन लाने की रेस में हैं।”

इस 5G स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में जानकारी देते हुए कम्पनी ने बताया कि, फोन में लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 855 Soc प्रोसेसर होगा जो वैपर चैम्बर कूलिंग के साथ आएगा। कम्पनी का दावा है कि, यह 45% बेहतर परफॉर्मेंस देगा। इसके अलावा कम्पनी इस फोन को 4,000 mAh की बैटरी के साथ बाजार में उतारेगी, जिसमे फास्ट चार्जिंग की भी सुविधा दी गई है। LG अपना पहला 5G फोन नए ब्रांडिंग के साथ लॉन्च करने जा रही है। नए ब्रांडिंग के साथ लांचिंग होने पर पहली छमाही में, इस समर्टफोन की बिक्री बढ़ने की भी उम्मीद है। (प्रभात)

स्मार्टफोन को हैक होने से बचाएगी यह सेटिंग

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.