हथेली की नस से अनलॉक होगा यह स्मार्टफोन

0

तकनीक के निरंतर विकास से आज पूरा विश्व हमारी हथेली पर आ गया है। आज हम मोबाइल के माध्यम से हर समस्या का हल खीज सकते हैं| देश में तकनीकी विकास के साथ ही मोबाइल (LG G8 ThinQ) तकनीक का भी पिछले 15 सालों में काफी विकास हुआ है| शुरुआत में मोबाइल बिना पासवर्ड के होते थे, फिर पासवर्ड लिखने लगे| इसके बाद पैटर्न लॉक, फेस अनलॉक और फिर फिंगर प्रिंट पासवर्ड आने लगे| इसी कड़ी में अब नया पासवर्ड ‘हैंड पासवर्ड’ आया है|    

लांच हुआ 48 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन

Image result for LG G8 ThinQ, G8s ThinQ 

दरअसल, स्पेन के बर्सिलोना में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में एलजी ने अपने दो नए स्मार्टफोन LG G8 ThinQ, G8s ThinQ लॉन्च किए हैं। एलजी के LG G8 ThinQ,LG G8s ThinQ स्मार्टफोन की खासियत की बात करें तो इसमें हैंड आईडी दी गई है, जिसकी मदद से आप हथेली की नस दिखाकर फोन को अनलॉक कर सकते हैं।

 

LG G8 ThinQ में एंड्रॉयड पाई 9.0 और 6.1 इंच की QHD+ डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 1440×3120 पिक्सल है। इस फोन में क्वॉलकॉम का ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर है और साथ ही में 6 जीबी रैम दी गई है। फोन में ट्रिपल रियर कैमरा है इसमें एक कैमरा 12 मेगा पिक्सल का, दूसरा 16 मेगा पिक्सल का और तीसरा 12 मेगा पिक्सल का 45 डिग्री एंगल वाला टेलीफोटो लेंस है। इस फोन में 8 मेगा पिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

फोन में एक ToF Z कैमरा भी जिसमें इन्फ्रारेड सेंसर है, जिसकी मदद से हाथ की नस से फोन को अनलॉक किया जा सकेगा। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ फेस अनलॉक भी दिया गया है।

इस दिन होगा लांच Samsung Galaxy A50

Image result for LG G8 ThinQ, G8s ThinQ

LG G8 ThinQ में 128 जीबी की स्टोरेज मिलेगी, जिसे मेमोरी कार्ड की मदद से 2 टीबी तक बढ़ाया जा सकेगा। इस फोन में 3500 एमएएच की बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसके अलावा फोन में 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, एनएफसी, एफ रेडियो और यूएसबी टाईप-सी चार्जिंग पोर्ट है।

इन दोनों फोन में क्रिस्टल साउंड OLED दिया गया है। इस फोन में वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ भी पोट्रेट मोड मिलेगा। फोन की कीमत के बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है। इन दो मोबाइलों के अलावा मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में कंपनी ने LG V50 ThinQ 5G की झलक भी दिखाई है ।

Samsung Galaxy S10 सिर्फ 9,099 रुपये में

अंकुर उपाध्याय

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.