website counter widget

Galaxy A30 खरीदने से पहले इसका रिव्यू जान लें

0

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने हाल ही में अपनी A सीरीज से भारतीय बाजार में तहलका मचा दिया है। सैमसंग ने बजट सेगमेंट में अपनी Galaxy A सीरीज के कई धांसू और शानदार स्मार्टफोन्स पेश किए हैं। हाल ही में लांच किए गए Galaxy A30 को  Oppo K1 और Redmi Note 7 Pro का प्रतिद्वंदी माना जा रहा था, लेकिन इसके रिव्यू से यह पूरी तरह से स्पष्ट है कि A30 किसी भी तरह इन दोनों के मुकाबले ख़ास नहीं है। आइए जानते हैं इसके रिव्यू के बारे में।

Image result for Samsung Galaxy A30

20 हजार से कम की कीमत में मिलने वाला सैमसंग Galaxy M30 खरीदा जा सकता है क्योंकि यह Galaxy A30 के मुकाबले कहीं बेहतर है। हालांकि यह स्मार्टफोन Galaxy A30 से 1000 रुपए महंगा है पुराने एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है। हालांकि गैलेक्सी ए30 में बड़ी 6.4 इंच की डिस्प्ले दी गई है जो फुल-एचडी+ इनफिनिटी यू डिस्प्ले है। यह सुपर एमोलेड पैनल से लैस है जिसके कारण इसमें कलर्स विविड आते हैं। इस वजह से इस स्मार्टफोन में टेक्स्ट और इमेज काफी निखर कर सामने आते हैं। हालांकि कंपनी ने अपने इस स्मार्टफोन में गोरिल्ला ग्लास या किसी और ग्लास प्रोटेक्शन देने की बात नहीं कही है। लेकिन फिर भी इसकी स्क्रीन पर खरोंच के निशान पड़ते।

Related image

हालांकि इस स्मार्टफोन का पिछला हिस्सा प्लास्टिक से बनाया गया है लेकिन इसे देखने पर यह बिल्कुल ग्लास की तरह दिखता है। वहीं इसके साइड पैनल को भी ग्लॉसी बनाया गया है। इन पर अंगुलियों के निशान बेहद ही आसानी से पड़ जाते हैं। स्मार्टफोन को बेहद ही स्लिम बनाया गया जिससे इसकी ग्रिप काफी शानदार है। Galaxy A30 में दो नैनो सिम और माइक्रोएसडी कार्ड का विकल्प दिया गया है। इसके पिछले हिस्से में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है जो वाकई में बेहद ही तेजी से काम करता है। Galaxy A30 फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है लेकिन कई बार इसकी स्पीड बेहद स्लो हो जाती है। मतलब यह कहा जा सकता है कि कम बजट में Galaxy A30 एक बेहतरीन स्मार्टफोन है।

Image result for Samsung Galaxy A30 Images

हालांकि Galaxy A30 का एक ही वेरियंट उपलब्ध है जिसमे आपको 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज मिल जाएगा। Galaxy A30 एंड्रॉयड 9 पाई पर बेस्ड सैमसंग के नए वन यूआई प्लेटफॉर्म पर काम करता है। Samsung Galaxy A30 में 4,000 एमएएच की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जो लगातार वीडियो देखने पर 15 घंटे तक काम करती है। लेकिन इसके परफॉर्मन्स में तब कमी का एहसास होता है जब आपको ऐप्स के बीच स्विच करना पड़ता है। Galaxy A30 के साथ दिया जाने वाला फ़ास्ट चार्जर महज़ एक घंटे में ही स्मार्टफोन को 70 प्रतिशत तक चार्ज कर देता है।

Image result for Samsung Galaxy A30 Images

कैमरे की बात की जाए तो Galaxy A30 में 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 5 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा सैटअप दिया गया है। प्राइमरी कैमरे की तस्वीर काफी डिटेलिंग के साथ आती है लेकिन इसके वाइड-एंगल कैमरे से डिटेल के तस्वीर नहीं खींची जा सकती। हालांकि इसकी एक अच्छी बात यह है कि मैक्रोज़ शॉट लेने पर पर्याप्त रोशनी में यह बेहतर डिटेल और कलर्स देता है। लेकिन कम रोशनी होने वाइड अपर्चर के बावजूद भी लैंडस्केप तस्वीर में डिटेल नहीं आ पाती और तस्वीर ब्लर आती है। सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है लेकिन इसमें भी कम रोशनी होने पर क्वालिटी में कमी रह जाती है। कुल मिलकर इस बजट में यह शानदार फ़ोन है लेकिन फिर भी इससे कहीं बेहतर M30 है।

प्रभात

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Loading...
Share.