website counter widget

Android Q में मिलेंगे यह शानदार फीचर्स

0

देश में स्मार्टफोन्स की भरमार हो गई है। सभी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां सबसे बेहतरीन और कम बजट के स्मार्टफोन बाजार में उतार रही हैं। वहीं गूगल ने इन सभी स्मार्टफोन में इस्तेमाल किए जाने वाले एंड्राइड (Android) ऑपरेटिंग सिस्टम का अगला वर्जन तैयार कर लिया है। गूगल ने इसके नए वर्जन Android Q को जारी कर दिया है।

हालांकि गूगल ने अभी इस वर्जन का सिर्फ बीटा वर्जन ही पेश किया है। फिलहाल गूगल ने अपने इस नए एंड्राइड वर्जन Android Q को डेवेलपर्स को ध्यान में रखकर बनाया है। अभी इसे ग्राहकों के हिसाब से नहीं बनाया गया है। फिलहाल अभी बार्सिलोना मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में सभी का फोकस सिर्फ फोल्डेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन पर ही रहा। इस MWC में दो मेन स्ट्रीम फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold और Huawei Mate X लॉन्च किए गए। गूगल ने इन स्मार्टफोन्स के लिए स्प्लिट स्क्रीन में सुधार किया है, ताकि फोल्डेबल स्मार्टफोन में और भी अच्छी तरीके से इस्तेमाल किया जा सके। वहीं अब इन फोल्डेबल स्मार्टफोन के लिए डेवेलपर्स को ऐप्स बनाने के लिए भी गूगल सपोर्ट करेगा।

गूगल ने Android Q की डेवेलपर सेटिंग्स में थीमिंग विकल्प भी दिया है। इस नए एंड्राइड वर्जन में अलग-अलग कलर ऐक्सेमेंट दिए गए हैं। डेवलपर्स इनमे से कलर के साथ हेडलाइन और बॉडी फॉन्ट्स का चुनाव कर सकते हैं। आइकन के शेप को भी बदलने का विकल्प Android Q में दिया गया है। गूगल ने बताया कि नए वर्जन Android Q के साथ हाई परफॉर्मेंस WiFi मोड भी दिया जाएगा। इस नए वर्जन में गेमिंग और कॉलिंग की परफॉर्मन्स भी काफी फ़र्क़ पड़ेगा। कुल मिलकर एंड्राइड के इस नए वर्जन Android Q में कई शानदार फीचर्स को जोड़ा गया है जो एक बेहद ही शानदार अनुभव प्रदान करेगा। जल्द ही इसका अपडेट सभी स्मार्टफोन्स के लिए मिलने लगेगा।

प्रभात

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.